Home Blog

भूख प्यास से बिलख रहे मुस्लिम परिवारों को स्वयंसेवकों ने खिलाया खाना

0

अर्जुन मिश्रा
टूंडला(फिरोजाबाद)। टूंडला -एटा रोड पर श्रीनगर गांव में बरेली जाने के इंतजार में बैठे कुछ मुस्लिम परिवारों के लिए आरएसएस के कार्यकर्ता भगवान के दूत बन के आए, वह लोग भूख प्यास से तड़प रहे थे खाना पानी सब कुछ खत्म हो चुका था,आस-पास कोई मदद करने वाला भी मौजूद नहीं था। संघ के स्वयंसेवकों ने इनको खाना और पानी दिया।

भूखे को खाना खिलाना सबसे बड़ा कार्य होता है।जनपद में स्वयंसेवकों ने बीड़ा उठाया है,वह प्रतिदिन लोगों की मदद करेंगे। स्वयंसेवक किसी की मदद धर्म,जाति,देश,पंथ देखकर नहीं करते,उनके लिए इंसान ही भगवान का रूप होता है। जब भी देश पर संकट आया है,स्वयंसेवकों ने देश हित में कार्य किया है।

उल्लेखनीय है कि पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लागू है। इस समय देश कोरोना से जूझ है,जिस वजय से जनता के सामने कई दिक्कतें आ खड़ी हुई है।सरकार कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने में लगी हुई है।चीनी वायरस (कोरोना) की वजह से पूरा विश्व परेशान है,लोगों के सामने खाने-पीने,रहने,रोजगार आदि की गंभीर समस्या पैदा हो गई है। इस दौरान ऋषि जिला गो सेवा प्रमुख,संजय परमार अन्य स्वयंसेवक मौजूद थे।

कोरोना वायरस के कुल 1071 मामले अब तक 29 लोगों की मौत हुई, लोगों ने लॉक डाउन का पालन किया : स्वास्थ्य मंत्रालय

0

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रक्रोप बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के संक्रमण के 92 नए केस सामने आए हैं। 4 की मौत हुई है देशभर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1071 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

अग्रवाल ने कहा है कि देश में लॉकडाउन के दौरान 100 फीसदी में से अगर 99 फीसदी लोगों ने लॉक डाउन का पालन किया और 1 फीसदी लोगों ने इसका पालन नहीं किया तो देश की सारी जो तैयारियां हैं, वह पूरी तरह से बेकार हो जाएंगी फिर लॉक डाउन का कोई मतलब नहीं रहेगा। कोरोना वायरस को पूरी तरह से रोकने के लिए 100 फीसदी लॉकडाउन का पालन करना हर हाल में जरूरी है।

लव अग्रवाल ने कहा है कि लॉक डाउन का असर दिख रहा है और हम सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। 100 से 1000 केस में हमारे देश में 12 दिन मे आए जबकि विकसित देशों में 3500, 5000, 8000 के केस आए हैं। देश में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 1071 मामले अब तक 29 लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे में 92 नए मामले सामने आए हैं।

सरकार की तरफ से कहा गया कि हर हाल में समाज के हर व्यक्ति का सहयोग चाहिए। अगर एक भी व्यक्ति छूटता है, सहयोग नहीं करता तो जीरो पर आ जाएंगे। 100% प्रयास की जरूरत है। केंद्र सरकार की तरफ से देश में हर तरह के इंतजाम करने के लिए और किसी भी हालात से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने 10 एम्पॉवर्ड ग्रुप बनाए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि गाइड लाइन का 100% अमल हो और यदि 99% हुआ तो सब बेकार हो जाएगा।

कोरोना वायरस से ज्यादा उम्र के लोगों को कुछ ज्यादा दिक्कतें हैं, उन्हें ज्यादा सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। उनके लिए अलग से केंद्र सरकार ने क्या करें क्या ना करें, इसकी एडवाइजरी जारी की गई है। कोरोना वायरस निपटने के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाने पर फोकस कर रहे हैं और देशभर में तैयार भी किए जा रहे हैं। सिर्फ सावधान और जागरूक रहने की जरूरत है।

एक बात खास तौर से स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कही गई है कि यदि आपको जरा सा भी कोई शक है तो मामला छुपाए नहीं. यदि किसी ने भी इस तरह का मामला छुपाया तो इसके घातक परिणाम पूरे समाज को भुगतने पड़ेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह मंत्रालय की ज्वाइंट सेक्रेट्री पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि लॉकडाउन का पालन हो रहा है, समस्या जहां-जहां आ रही है कंट्रोल रूम से उसका समाधान किया जा रहा है। जो लोग वंचित हैं, लेबर तबका है, सभी लोगों को खाने का प्रबंध किया जा रहा है। भोजन और शेल्टर का प्रावधान किया जा रहा है। एजेंसी

नई व्यवस्था: लेबर कॉलोनी के ग्राउन्ड में लगे सब्जी के ठेलें,लोग पहुँचे खरीददारी करने

0

फिरोजाबाद। लॉकडाउन के चलते लेबर कॉलोनी के रामलीला मैदान में नई व्यवस्था की शुरूआत की गई। सभी सब्जी के ठेलों को ग्राउन्ड में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए खड़ा करवाया गया। जिससे कि लोगों में कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा न हो पाए। लेबर कॉलोनी में सोमवार से इस व्यवस्था की शुरूआत एसएचओ लाइनपार कमला शंकर द्वारा की गई हैं। ग्राउन्ड में पहुँचकर स्थानीय लोगों ने अपने जरूरत की सब्जियाँ खरीदी,उन्होंने इस व्यवस्था को सही ठहराया। क्योकि कोरोना संक्रमण से बचने के लिये जागरूकता और सोशल डिस्टेसिग बहुत जरूरी है।

गौर हो कि लॉकडाउन के देश में लागू होने से जनता के सामने कई कठिनाईयां पैदा हो गई है। पार्षद संजय मिश्रा ने बताया कि लेबर कालौनी के रामलीला मैदान में इस व्यवस्था को लागू करने का मुख्य उद्ेश्य यह है कि जनता को एक जगह खरीददारी कर सके। इससे लोगोंं को राहत मिलेगी। कालौनी में अक्सर चौराहें पर सब्जी आदि के ठेलें लगते थे जिससे जाम लगता था। इस दौरान एसएचओ लाइन पर कमला शंकर पुलिस कर्मी संघ मौजूद रहे।

इधर लेबर कॉलोनी में इरशाद चाँदी वाले ने 150 गरीब जरूरतमंदों को राहत सामग्री बांटी। इस दौरान एएलसी,लाइनपार प्रभारी पुलिस बल संग मौजूद थे।

 

पुलिस ने कहा, बाहर मत निकलना कोरोना वायरस घूम रहा है

0

चेन्नई। लोगों को लॉकडाउन (lockdown) के दौरान घर पर ही रहने का संदेश देने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) पुलिस (Police) ने एक अलग ही तरीका निकाला है। दरअसल पुलिस के पास एक अजीबो-गरीब हेलमेट (helmet) है जिसके जरिए वह लोगों को घर पर बैठने की सलाह दे रही है।

 

दरअसल तमिलनाडु पुलिस ने एक स्पेशल हेलमेट बनावाया है जिसे कोरोना वायरस की शक्ल दे दी गई है। यह हेलमेट एक स्थानीय आर्टिस्ट गौथम द्वारा तैयार किया गया है। पुलिस लॉकडाउन में बाहर निकले लोगों को रोककर उन्हें कोरोना वायरस के खतरे के बारे में बताती है और उनसे घर जाने की अपील करती है।

पुलिस का कहना है कि वह लोगों से बात कर रही है लेकिन लोगों में बहुत जागरुकता नहीं है। इसीलिए हमने सोचा की हम कुछ अलग करते हैं। हमने एक ऐसा हेलमेट बनवाया जो कि कोरोना वायरस जैसा लगे।

बता दें देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1024 हो गई है। इस में 901 लोग कोरोना वायरस से अभी भी संक्रमित हैं। इस बीमारी से अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है। 95 लोगों को इस बीमारी से या तो निजात मिल चुकी है, या ये हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। एजेंसी

शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड,सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए

0

नई दिल्ली। पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी टला भी नहीं है और ऐसे में शराब नहीं मिलने की वजह से नौ लोग मर चुके हैं। इसकी वजह से स्थानीय सरकार के सामने नई मुसीबत पैदा हो गई है। अब राज्य सरकार अपने मौजूदा नियमों में बदलाव करने जा रही है ताकि शराब आसानी से उपलब्ध कराई जा सके।

नौ लोग कर चुके सुसाइड
लॉकडाउन की वजह से कई लोगों को शराब नहीं मिल पा रहा है। अब तक केरल में पांच और कर्नाटक में चार लोगों ने शराब नहीं मिलने की वजह सुसाइड कर लिया है।

केरल सरकार ने किया नियमों में बदलाव
लॉकडाउन के बीच सुसाइड की घटनाओं ने केरल सरकार को नियमों में बदलाव करने को मजबूर कर दिया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बताया कि कोरोना वायरस से राज्य में सिर्फ एक मौत हुई है जबकि इसके बचाव के दौरान लॉकडाउन में पांच लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार ने घोषणा की है कि अब शराब के आदी लोगों के लिए आबकारी विभाग शराब उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा राज्य सरकार शराब उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू करेगी। एजेंसी

Lockdown : लेबर कॉलोनी को किया सेनेटाइज, WhatsApp group ‘फाइट अगेंस्ट कोरोना’ कर रहा जागरूक

0

अनुराग मिश्रा\फिरोजाबाद। रविवार को सुबह करीब 11 बजे से लेबर कॉलोनी में सेनेटाइजेशन अभियान घर घर चलाया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण के खात्में को सार्वजनिक स्थनों, लोगों के घरों के बाहर ब्लीचिग के घोल का छिडक़ाव किया । इस दौरान पार्षद संजय मिश्रा,सुपरवाइजर विनोद कुमार,नगर निगम की टीम के साथ मौजूद रहे। वही इस अभियान में इंस्पेक्टर लाइनपार कमला शंकर भी फोर्स के साथ मौजूद थे। उन्होंने अनाउंसमेंट कर लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने को कहा।

बता दें कि लेबर कॉलोनी वासियों ने कोरोना संक्रमण जागरूकता को लेकर व्हाट्सएप्प पर ‘फाइट अगेंस्ट कोरोना’ ग्रुप बनाया गया है। यह ग्रुप लेबर कॉलोनी के लोगों को आपस में कनेक्ट रखने और लॉकडाउन के दौरान कोरोना वाइरस के बारे में सही जानकारी देकर अपडेट रखने में लोगों की मदद कर रहा है। इससे कई क्षेत्रीय लोग जुड़े है।

सुबह 11बजते ही घरों के प्रवेश द्वार से सेनेटाइजेशन का काम शुरू किया। टीम ने लेबर कॉलोनी मे घर घर जा कर ब्लीचिग के घोल छिडक़ाव कर लोगों को कोरोना से कैसे बचाव करना है? इसकी जानकारी भी जनता को दी गई। कॉलोनी के लोगों ने अपने घरों में दरवाजे,रेलिंग,फर्श और खिड़कियों को फिनाइल,ब्लीचिग पाउडर आदि से साफ किया।

इधर नगर निगम की टीम ने दुकानों के शटर,दरवाजे एवं अन्य स्थानों को सेनेटाइज किया। इस अभियान में सफाई निरीक्षक दिनेश पाल सिंह,किशन यादव,सिद्धार्थ त्रिपाठी,सूरज बाजपेई,गौरव वर्मा,लोकेश दुबे,क्षितिज अग्रवाल,पूरन चंद्र वर्मा,दिनेश चंद्र शर्मा आदि ने भी सहयोग किया।

 

संघ के स्वयंसेवकों ने की जरूरतमंदों की मदद

0

अर्जुन मिश्रा\फिरोजाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अम्बेडकर नगर (चंद्रनगर महानगर) के स्वयसेवको ने गरीब व जरूरतमंद लोगो के घर राशन पहुँच कर मदद की। लोगों से अपने घर मे ही रहने का आग्रह किया। कोरोना के कारण इस वक्त पूरे देश में लॉकडाउन लागू है।

स्वयसेवकों ने लोगों को बताया कि कोरोना कितना घातक और जानलेवा है। कुछ ही सैकेंड में यह एक से दूसरे व्यक्तियों में फैल जाता है। सही जानकारी और सोशल डिस्टेसिग को अपनाकर हम कोरोना से बच सकते है। शहर में कई लोग इस गंभीर संक्रमण को बहुत हल्के में ले रहे है। इसको लेकर समाज में जगरूकता की आवश्यकता है। अगर आप घर रहेगे,तभी कोरोना हारेगा भारत जीतेगा। इस समय घर पर रहने से बड़ी कोई राष्ट्रभक्ति नही हो सकती है।

चीन ने निकाला कोरोना वायरस का तोड़,शरीर में घुसकर वायरस को करेगा नष्ट

0

बीजिंग। चीन (China) ने भले ही कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया हो लेकिन इसकी वैक्सीन बनाना अभी भी पूरी दुनिया के लिए बड़ी चिंता का विषय है. चीन में इस संक्रमण के 81000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 3300 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. अब चीनी वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्होंने वायरस को शरीर में ही नष्ट करने का नया तरीका ईजाद कर लिया है।

चीनी सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि चीनी वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नया हथियार बना लिया है. चीन का दावा है उन्होंने एक ऐसा नैनोमटीरियल बना लिया है जो शरीर में प्रवेश करके कोरोना वायरस को सोख लेता और और उसके बाद उसे 96.5 से 99.9% सफलता के साथ निष्क्रिय करने में सक्षम है. वैज्ञानिकों के मुताबिक ये न तो कोई वैक्सीन है और न ही इसे दवा कहा जा सकता है, ये एक बायोवेपन जैसा है जिसे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए विकसित किया गया है। एजेंसी

दुनिया भर में कोरोना के 58864 नए केस आए सामने

0

नई दिल्ली। अमेरिका (USA) और यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के हजारों की संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं. रविवार को भी दुनिया भर में 58864 नए केस सामने आए जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,21,946 हो गयी है. बीते 24 घंटों में इस संक्रमण से 3110 लोगों की मौत भी हो गयी जिसके बाद दुनिया भर में में कुल मौतों का आंकड़ा अब 33966 हो गया है. अमेरिका (US) में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 18469 नए केस सामने आए. मौतों के मामले में स्पेन सबसे ऊपर रहा, यहां एक दिन में इस संक्रमण से 821 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

अमेरिका में बीते 24 घंटों में 18469 नए केस सामने आ रहे हैं जिससे कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,42,047 हो गयी है. अमेरिका में इस संक्रमण से कल 264 लोगों की मौत भी हो गयी जिससे कुल मौतों का आंकड़ा 2484 पहुंच गया है. उधर इटली में भी कल फिर 5217 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 97689 हो गयी है. यहां 756 लोगों की मौत भी हो गयी जिससे कुल मौतों का आंकड़ा अब 10779 पहुंच गया है. स्पेन में कल सबसे ज्यादा मौतें देखने को मिलीं।

स्पेन में बीते 24 घंटों में 6875 नए केस मिले जिससे बीमारों की संख्या बढ़कर 80110 हो गयी है. यहां 821 लोगों ने जान गंवा दी जिसके बाद कुल मौतों की संख्या बढ़कर 6803 हो गयी. जर्मनी में भी कोरोना संक्रमण के 4740 नए केस सामने आए जबकि इससे 108 लोगों की मौत हो गयी. यहां अब तक 62435 संक्रमित सामने आ चुके हैं जबकि 541 लोगों की मौत हो चुकी है। एजेंसी

क्या 21 दिनों के बाद बढ़ेगा लॉकडाउन का पीरियड ?

0

नई दिल्ली। मोदी सरकार (Modi government) ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) को कंट्रोल करने के लिए लागू किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। कैबिनेट सचिव राजीव गोबा ने कहा, लॉकडाउन को 21 दिनों के बाद बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने कहा कि 24 मार्च (मंगलवार) को घोषणा की थी कि आज रात 12 बजे से 21 दिन के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा। पीएम ने कहा था कि कोरोना वायरस का साइकिल तोड़ने के लिए यह 21 दिन जरूरी हैं। अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे।

उन्होंने कहा था कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह ही समझें. पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। देश के हर राज्य को हर केंद्रशासित प्रदेश, गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है। एजेंसी

भारत के प्रधानमंत्री लॉकडाउन में कैसे वक्त बिता रहे, जानिए

0

नई दिल्ली। भारत में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. देश की जनता और सेलिब्रिटी लॉकडाउन में घर पर रहकर अपने-अपने तरीके से समय बिता रहे हैं

वहीं, हमेशा व्यस्त रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस लॉकडाउन में कैसे वक्त बिता रहे हैं, लोगों में ये जानने की खासी दिलचस्पी है. रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी से उनकी फिटनेस को लेकर सवाल किए गए. पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए इन सवालों का जवाब दिया है

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर कुछ 3डी वीडियो शेयर किए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाहर निकलने के लिए मनाही है तो यह अपने अंदर झांकने का सही वक्त है. पीएम मोदी ने जो वीडियो शेयर किए हैं, उनमें अलग-अलग योगासनों के बारे में बताया गया है.

पीएम मोदी ने लिखा कि वह कोई फिटनेस एक्सपर्ट नहीं हैं और ना ही कोई मेडिकल एक्सपर्ट हैं. लेकिन योग करना उनकी जिंदगी का काफी वर्षों से हिस्सा रहा है, जिससे उनको लाभ भी मिला है. मुझे उम्मीद है कि आप भी फिट रहने के लिए कई तरीके अपना रहे होंगे. पीएम ने इसी के साथ कई भाषा में ये वीडियो अपलोड किए. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो वीडियो अपलोड किए हैं वो एनिमेटिड हैं. इन वीडियो में पीएम मोदी का 3D अवतार योग के अलग-अलग आसन कर रहा है। एजेंसी 

कोरोना वायरस का तेलंगाना से नामो निशान मिट जायेगा 7 अप्रैल तक : तेलंगाना CM

0

हैदराबाद। देशभर में तांडव मचा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर एक अच्छी खबर आई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने कहा है कि 7 अप्रैल तक तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा। सीम ने रविवार को कहा कि राज्य में अब तक कोरोना के 70 मामले सामने आए हैं। इनमें से 11 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो गई है। जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्हें सोमवार को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ”70 में से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। फिलहाल 58 लोगों का ट्रीटमेंट जारी है।”

राव ने कहा कि विदेशों से तेलंगाना आए 25,937 लोग सरकार की निगरानी में हैं। इन लोगों का क्वारंटाइन पीरियड 7 अप्रैल तक खत्म हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर अब राज्य में कोरोना का नया मामला सामने नहीं आता है तो 7 अप्रैल के बाद तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा। एजेंसी

कनिका कपूर का लगातार चौथी बार पॉजिटिव आया टेस्ट,कनिका को बच्चों की आ रही है याद

0

मुंबई।  सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का हाल ही में चौथी बार कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मेडिकल टेस्ट हुआ है. इस टेस्ट में कनिका लगातार चौथी बार कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं. कनिका कपूर इन दिनों लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में भर्ती हैं. लगातार चौथी बार कोविड 19 पॉजिटिव आने के बाद से कनिका थोड़ी इमोशनल हो गई हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो इस जंग को जीत जाएंगी और जल्द ही ठीक होकर अपने घर पहुंच जाएंगी।

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से आइसोलेशन में हैं. डॉक्टर्स की निगरानी में उनका 20 मार्च से यहां इलाज रहा है. हाल ही में कनिका ने एक इमोशन पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया. उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें घड़ी बनी हुई है और उस तस्वीर पर एक मोटिवेशनल कोट लिखा हुआ है. तस्वीर में लिखा है, ‘जिंदगी हमें समय का सही इस्तेमाल करना सिखाती है. वहीं समय हमें जिंदगी की कद्र करना सिखाता है। एजेंसी

पुलिसकर्मियों के साथ मनीष राठौर बने राहगीरों के मददगार

0

फिरोजाबाद। नोवल कोराना वाइरस के चलते शहर से होकर अपने घरों के लिए गुजर रहे सैकड़ों राहगीरों को भाजपा पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों भोजन के पैकेट बांटे।

लॉक डाउन के चलते अपना काम धंधा छोड़कर भूखे-प्यासे राहगीरों को फिरोजाबाद पश्चिम मंडल महामंत्री मनीष राठौर और सुहाग नगर चौकी इंचार्ज मुकेश कुमार रावत ने अपने सहयोगियों के साथ भोजन के पैकेट बांटे। सुहाग नगर चौराहे से होकर दिल्ली सहित अन्य प्रांतों से अपने घरों को लौट रहे लोगों के वाहन रुकवाकर यात्रियों की मदद करते हुए भोजन कर मानवता कि मिशाल पेश की।

 

दरगाह सलीम चिश्ती द्वारा गरीब परिवारों को बांटा राशन

0

साजिद खांन\आगरा। फतेहपुर सीकरी स्थित दरगाह सलीम चिश्ती के सैफ मियां चिश्ती द्वारा कोरोना लॉकडाउन में गऱीबी की मार झेल रहे गरीब परिवारों को राशन का वितरण किया गया।

सैफ मिया चिश्ती ने कहा कि मुल्क के हर नागरिक का कर्तव्य है कि वो लॉक डाउन का पालन करे,इस लॉक डाउन से गरीब परिवारों को तमाम दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। देश के हर नागरिक को कोरोना को हराना है यह
बहुत ही खतरनाक वाइरस है। सोशल डिस्टेंन्सिंग की कोरोना का बचाव है।

आगरा पुलिस ने गरीब व असहाय लोगों को बांटे खाने के पैकेट

0

आगरा। देश इस समय गहरे संकट से जूझ रहा है। कोरोना के ख़ात्मे के लोए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉक डाउन कर दिया है जिसके चलते देश भर की तमाम कंपनियां बंद हो चुकी हैं और इनमें काम करने वाले देश के अनेक राज्यों में रहने वाले मजदूर अपने अपने घरों के लिए पैदल ही निकल चुके हैं।

ऐसे मजदूरों पर दोहरी मार है। ट्रेन और रोडवेज की सेवा बंद होने के कारण इन्हें पैदल ही सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है तो लॉक डाउन होने की वजह से उन्हें भूख की मार भी इन्हें झेलनी पड़ रही है। ऐसे मजदूरों और गरीबों की मदद के लिए देहली गेट चौकी इंचार्ज अमित प्रसाद ने गरीब व असहाय लोगो को खाने के पैकेट वितरण किए गए। इस दौरान हेड कॉस्टेबल प्रमोद कुमार,गजेंदर सिंह,देव चौधरी आदि रहें।

लॉकडाउन : मुख्यमंत्री योगी ने कंपनियों को दिया निर्देश, मजदूरों को देनी होगी सैलरी

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि लॉकडाउन अवधि में प्रदेशवासियों को खाद्यान्न, सब्जी, दूध आदि की सुचारु आपूर्ति के लिए सप्लाई चेन को सुदृढ़ किया जाए। इसके साथ ही मजदूरों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई अहम फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से बंद हुई कंपनियों व अन्य कंपनियों को भी मजदूरों की सैलरी देना होगा।

इसके अलाव सीएम योगी ने कहा कि मकान मालिक यदि संभव हो तो अपन घर में किराए पर रह रहे मजदूरों का किराया कुछ माह के लिए माफ कर दें। इससे मजदूरों को काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा, इस दौरान सीएम ने कहा कि मुनाफाखोरी रोकने के लिए आवश्यक वस्तुओं की कीमत सूची जारी करके इसे दुकानों पर प्रदर्शित कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कि पिछले तीन दिनों में प्रदेश में एक लाख अतिरिक्त लोग अन्य राज्यों से आये हैं। इन सभी लोगों के नाम, पता, फोन नम्बर आदि सहित सूची तैयार करके सम्बन्धित जिला प्रशासन को उपलब्ध करायी जाए। इन सभी व्यक्तियों को निगरानी में रखा जाए और इन्हें अनिवार्य रूप से पृथक रखा जाए। एजेंसी

फिरोजाबाद में एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने राहगीरों को दिया खाना

0

अर्जुन मिश्रा
फिरोजाबाद। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण भारत सहित दुनियां के कई देशों के सामने संकट गहरा गया है। इस समय पूरे देश में लॉकडाउन(बंदी) लगा हुआ है। जोकि 21 दिनों तक चलेगा। जिले में पुलिस लोगों की मदद करने में लगी है।

एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने रविवार को फिरोजाबाद हाइवे से होकर गुजर रहे राहगीरों एंव भूखे लोगों को खाने के पैकेट बांटकर सोशल डिस्टेंन्सिंग के बारे में बताया और कोरोना बचाव सम्बन्धी जानकारी दी। फिरोजाबाद से गुजरने वाले राहगीरों की स्क्रीनिंग कराकर उन्हें आगे रवाना किया।

कोरोना वायरस : जर्मनी के वित्त मंत्री थॉमस शाएफर ने इस वजह से की आत्महत्या

0

फ्रैंकफर्ट। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हो रहे आर्थिक नुकसान की भरपाई को लेकर ”बेहद चिंतित” जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाएफर ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। शाएफर 54) शनिवार को रेल पटरी पर मृत मिले थे। वीसबैडेन अभियोजक के कार्यालय ने मंत्री द्वारा आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई है।

हेसे के मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने एक बयान में कहा, ”हम स्तब्ध हैं। हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं।” हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक का मुख्यालय है। यूरोपीयन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। राज्य के वित्त मंत्री की मौत की खबर से बेहद दु:खी नजर आ रहे ।

बॉफियर ने कहा कि शाएफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए ”दिन-रात” काम कर रहे थे। चांसलर एंजेला मार्केल के निकट सहयोगी बॉफियर ने कहा, ”आज हमें यह मानना होगा कि वह बेहद चिंतित थे। विशेषकर इस मुश्किल समय में हमें उनके जैसे ही व्यक्ति की आवश्यकता थी।” शाएफर के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। एजेंसी

लॉकडाउन: रेड क्राँस सोसाइटी ने शहर में जरूरतमंदों को वितरित किये खाने के पैकेट

0

आदित्य मिश्रा
फिरोजाबाद। कोरोना वायरस के कारण इस वक्त पूरे देश में लॉकडाउन लागू है जिस वजय से गरीब,मजदूर निराश्रित और असहाय लोगों की मदद को कई सामाजिक संगठन सामने आये है। शहर में हर स्तर पर ऐसे लोगों की मदद की जा रही है। रेड क्राँस सोसाइटी के सदस्यों ने शहर के कई स्थानों पर जाकर जरूरतमंदों को खाने के 200 पैकेट वितरित किये और उनका हाल चाल जाना।

इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट पंकज सिंह,नायाब तहसीलदार रवि कुमार,भाजपा मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता,थाना उत्तर प्रभारी नीरज मिश्रा,विकास पालीवाल,हेमंत गुप्ता ,रीतेश आर्य,प्रवीन वर्मा,अंकित गुप्ता,विनोद शंखवार,श्यामू गुप्ता,अशोक भारद्वाज,मोनू गुप्ता,मोहित चौहान,रवि गौतम,सी बी यादव,सीनू,मनोज पालीवाल,गप्पू भाई,सूरज बाजपेई आदि मौजूद रहे।

POPULAR POSTS

LATEST NEWS