गली निर्माण को लेकर ठारपूठा के बाशिंदों ने नगर निगम में किया प्रदर्शन

गली निर्माण को लेकर ठारपूठा के बाशिंदों ने नगर निगम में किया प्रदर्शन

फिरोजाबाद।गुरुवार दोपहर 2 बजे नगर निगम कार्यालय पर वार्ड नंबर-34 ठारपूठा नई बस्ती के बाशिंदों ने क्षेत्र में वर्षों से गली का निर्माण कार्य ना होने पर पार्षद सत्येंद्र कुमार और नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।आक्रोशित लोगों ने नगर आयुक्त को समस्या बताई लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला और उन्हें निराश होकर नगर निगम से घर लौटना पड़ा।ठारपूठा नई बस्ती के वासियों ने क्षेत्र में मेयर के द्वारा गली का निर्माण ना करना कराए जाने के आरोप लगाएं है।

ठारपूठा नई बस्ती के बाशिंदों ने बताया कि क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बने हुए हैं लेकिन आज तक गली के निर्माण कराए जाने को नगर निगम ने ध्यान नहीं दिया है,क्षेत्र विकास से अछूता है। नगर निगम के द्वारा ढप्पू की बगिया से महादेव नाले तक गली निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। इस मुख्य गली से पांच अन्य गलियां जुड़ती हैं।स्थानीय लोग वर्ष 2018 से ही गली के निर्माण को लेकर प्रयास कर रहे हैं। कई बार नगर निगम कार्यालय में एप्लीकेशन दी और अधिकारियों के चक्कर काटे लेकिन गली का निर्माण कार आज तक नहीं हुआ।

गली में रहने वाली स्थानीय महिलाओं का कहना है कई बरस से यह गली टूटी फूटी पड़ी है,उसमें बड़े-बड़े पत्थर इधर उधर पड़े हैं।बरसात के मौसम में मकानों के बाहर पानी भर जाता है।गली में साइकिल,मोटरसाइकिल से आने जाने को काफी कठिनाई होती है।रोजाना कई मुश्किलों का सामना करके गली से गुजर ना पड़ता है।

ठारपूठा के निवासियों ने बताया क्षेत्र में गली निर्माण न कराए जाने को लेकर गुरुवार को नगर निगम विरोध जताया है। 2 घंटे के इंतजार के बाद हम लोगों को नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा ने मिलने को बुलाया। समस्या सुनी लेकिन निर्माण कार्य कराने को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया।नगर निगम से हम निराश होकर लौट आए है।नगर निगम की मेयर नूतन राठौर से कई बार गली निर्माण को लेकर बात कही लेकिन उन्होंने गली में निर्माण कार्य कराने से इंकार कर दिया।प्रदर्शन करने वालों में नितेश शर्मा,धर्मेंद्र,प्रदीप,सोनू,सुरेशचंद्र,कालीचरण,पूरन,बाबाजी,श्याम बाबू शर्मा,डिप्टी सिंह,हरि सिंह,नेतराम यादव,योगेश शर्मा,कन्हैया लाल,कपाली आदि प्रमुख रहे।

 “अभी कई कार्य हमारे प्रस्तावित है,जो टेंडर प्रक्रिया में है और जो निर्माण कार्य रह गए हैं वह आगामी 15 वे वित्त आयोग की बैठक में रखे जाएंगे”-
मेयर नूतन राठौर, नगर निगम फिरोजाबाद।

Share