आहार से दूर करें ग्रहों की परेशानियां

आहार से दूर करें ग्रहों की परेशानियां

 

ममता मिश्रा ज्योतिष प्रवीण ज्योतिष विशारद

अगर आपकी जन्मपत्री में कोई ग्रह खराब फल दे रहा है तो आप बिना जन्मपत्री दिखाएं कैसे जाने कि आपको कौन सा ग्रह परेशान कर रहा है। कभी-कभी हम बहुत परेशानी उठा रहे होते हैं। कभी स्वास्थ्य से कभी व्यापार से कभी कैरियर बनाने में प्रॉब्लम आती है हमें सफलता मिलने में कठिनाई होती है ग्रहों को हम लक्षणों से पहचान कैसे करें।

सूर्य

अगर आपको सूर्य ग्रह से परेशानी है। तो उसके लक्षण आपको दिखाई देंगे जैसे आपका आत्मविश्वास कम होगा गुस्सा अधिक आएगा आप अपने मन की ही करेंगे आंखों में जल्दी चश्मा लगता है। पिता से संबंध अच्छे नहीं होते हैं । छोटी-छोटी बातों पर ऐसे लोग उग्र हो जाते हैं। ऐसे लोगों को सरकारी क्षेत्र में अपना केरियर बनाने में बहुत कठिनाई होती है।
उपाय

सूर्य को प्रातः जल अर्पित करें प्रातः अपने माता पिता के चरण स्पर्श करें सूर्योदय से पहले सोकर उठे गुण का सेवन करें गेहूं का अपने खाने में ज्यादा प्रयोग करें बार-बार थूके नहीं सूर्य मंत्र का प्रतिदिन जाप करें सूर्य मंत्र। ओम सूर्याय नमः रविवार को आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

चंद्रमा

अगर चंद्रमा आपकी जन्मपत्री में अच्छे प्रभाव नहीं देता है तो ऐसा व्यक्ति बहुत जल्दी निराश होता है बच्चे रोते बहुत हैं मां से अच्छे संबंध नहीं होते हैं मन एकाग्र नहीं रहता बीमार जल्दी होते हैं।
उपाय

गन्ना शक्कर दूध से बने पदार्थ चावल जल का सेवन करें चंद्रमा को जल अर्पित करें चांदी के गिलास में जल पिए चंद्रमा का मंत्र ओम चंद्र मनसे नमः

मंगल

अगर मंगल ग्रह के अच्छे प्रभाव नहीं मिल रहे हैं। तो ऐसा व्यक्ति झगड़ालू होता है। बहुत गुस्से वाला होता है चोट बहुत लगती है।

उपाय

गुड़ लाल मसूर की दाल अनार जो शहद का अपने भोजन में अधिक से अधिक शामिल करें अपने भाइयों और मित्रों से अच्छे संबंध रखें हनुमान जी की आराधना करें।
मंत्र ओम भौमाय नमः

बुध

यदि बुध अशुभ प्रभाव दे रहा है। तो ऐसा व्यक्ति अभद्र वाणी ज्यादा बोलता है। ऐसे व्यक्ति को स्किन प्रॉब्लम होती है दांतों में परेशानी होती है।
उपाय

अपने भोजन में हरी सब्जी हरी मूंग दाल ज्यादा शामिल करें बुआ मौसी बहन से अच्छा व्यवहार करें किन्नर को दान जरूर करें। बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं।
मंत्र ॐ बुद्धाय नमः

बृहस्पति

गुरु ग्रह के खराब होने पर शिक्षा ठीक से नहीं हो पाती है अपने गुरुजनों से संबंध अच्छे नहीं होते विवाह में देरी होती है। संतान होने में कठिनाई आती है।
उपाय

ऐसे व्यक्ति अपने भोजन में चना दाल बेसन मक्का पीली दाल सेंधा नमक का प्रयोग करें बड़ों का सम्मान करें कभी किसी का निरादर ना करें गाय की सेवा करें गाय को पीला भोजन गुरुवार को खिलाएं।
मंत्र ॐ गुरु वे नमः

शुक्र

जिनका शुक्र अच्छे प्रभाव नहीं देता वह स्त्रियों का सम्मान नहीं करते विपरीत लिंग की और जल्दी आकर्षित होते हैं गलत आदत की और आकर्षित होते हैं उनकी दिनचर्या अस्त व्यस्त होती है।

उपाय

ऐसे व्यक्ति खाने मैं मिश्री कमल गट्टा दालचीनी सफेद शलजम का प्रयोग करें स्त्रियों का आदर करें कन्या को शुक्रवार को मीठा दान करें
मंत्र ॐ शुक्राय नमः

शनि

ऐसे व्यक्ति जिद्दी स्वभाव के होते हैं अपने से निम्न वर्ग के लोगों से अच्छा व्यवहार नहीं करते बाल शेविंग बड़ा कर रखते हैं अंधेरे में रहना पसंद करते हैं।

उपाय

ऐसे व्यक्ति अपने भोजन में तेल उड़द दाल काली मिर्च मूंगफली का प्रयोग करें।
मंत्र ॐ शनिश्चराय नमः

राहु

ऐसा व्यक्ति झूठ बहुत बोलता है दूसरों को धोखा बहुत जल्दी देता है नशा की वस्तुओं का प्रयोग करता है।बड़ी बड़ी बातें करता है

उपाय

झूठ ना बोले नशा ना करें मांस ना खाएं रसोई मैं बैठ कर भोजन करें।

मंत्र ॐ राहावे नमः

केतु

ऐसा व्यक्ति हर कार्य को अति शीघ्र करना चाहता है धैर्य नहीं होता है। संतान से कष्ट पाता है।
उपाय

मछलियों को भोजन दें चीटियों को भोजन डालें मंदिर की ध्वजा के दर्शन करें कौड़ियों की सेवा करें।
मंत्र ॐ केतु वे नमः

 

Share