नकारात्मकता को दूर करें छोटे-छोटे उपायों से

नकारात्मकता को दूर करें छोटे-छोटे उपायों से

अगर आपके घर में नेगेटिविटी है तो आप प्रतिदिन गोमूत्र डालकर घर में पोछा लगाएं दूसरा उपाय पानी में सेंधा नमक डालकर शुक्रवार वाले दिन पोछा लगाएं यह उपाय करने से आपके घर से नकारात्मकता दूर होगी और सकारात्मकता आएगी और घर के सदस्यों का मन खुश रहेगा काम में मन लगेगा बीमारियां दूर होंगी।

2. बहुत से लोगों को उनको अपनी बीमारी का पता नहीं लगता उनके मन में डर धर कर लेता है नींद नहीं आती है बार-बार हाइपर होते हैं। चिड़चिड़ापन रहता है बात बात पर आपस में लड़ने झगड़ने लगते हैं ऐसी स्थिति में यह उपाय करें एक बर्तन ले बर्तन मिट्टी का हो या तांबे का हो उसमें जल भर ले रात को सोते समय अपने सिरहाने रखें सिरहाने से 1 फीट की दूरी पर रखें सुबह किसी वृक्ष की जड़ में जल डाल दें यह उपाय प्रतिदिन करें इससे नेगेटिविटी बहुत जल्दी दूर होती है नींद भी अच्छी आएगी नकारात्मक विचार आपको शारीरिक व मानसिक रूप से कमजोर कर देते हैं अतः स्वयं भी खुश रहने की कोशिश करनी चाहिए।

3. अगर किसी व्यक्ति को लंबे समय से कोई बीमारी परेशान कर रही है बार-बार डॉक्टर के पास जाना पड़ रहा है और बीमारी पकड़ में नहीं आ रही तो यह उपाय करें एक साफ सा नींबू लें जब नहाए तो उस नींबू को अपने पूरे शरीर पर धीरे धीरे घुमाए जहां तक आपका हाथ पहुंचे वहां तक स्वयं ही करें जहां हाथ ना पहुंचे इसी दूसरे सदस्य से करा ले फिर दो-तीन मिनट तक इसको अपने शरीर पर घुमाए फिर अपने बाएं पैर से नींबू को दवा के कुचल दें और डस्टबिन में डाल दें धीरे धीरे रोगी को दवा असर करने लगेगी यह उपाय रोगी स्वयं करें इस उपाय से रोगी का शरीर हल्का रहेगा मन अच्छा रहेगा और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी दवाइयां शरीर में लगने लगेगी दुष्ट ग्रहों का प्रभाव समाप्त होगा।

जिन लोगों को लगता है कि किसी ने उनके ऊपर कोई टोटका कर दिया है उसमें भी आराम मिलेगा मैं तो यह कहूंगी इन चीजों में ना उलझे उपाय करें अपने ईस्ट का ध्यान करें प्रभु सानिध्य में रहे।

कभी-कभी देखा गया है की घर में अजीब सा माहौल बन जाता है बच्चे बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं कोई भी सुखी नहीं रहता आपस में घर के सदस्य बात नहीं करते इस स्थिति में यह उपाय करें प्रतिदिन गाय के उपले पर देसी गाय के घी को डालकर उपले को जला ले फिर उस पर गूगल डालें उस धुए को अपने घर में घूम आए इससे घर की नेगेटिविटी दूर होगी घर में सुख चैन आएगा और लक्ष्मी जी का वास भी होगा
आजकल लोग पैसे के पीछे इतना भाग रहे हैं।

कि रिश्ते नाते इंसानियत सब भूल बैठे हैं पैसे को बहुत महत्व दे रहे हैं ध्यान रखें जब हम स्वस्थ होंगे तभी हम धन का उपयोग कर सकेंगे नहीं तो सब आप की बीमारी में जाएगा इसलिए पहले स्वयं को स्वस्थ रखें खुश रहें प्रभु का ध्यान करें अच्छी सोच रखें दूसरों से इर्षा ना करें यही लक्ष्मी जी का श्री सुख है।

Share