गोमती चक्र के उपाय

गोमती चक्र के उपाय

ज्योतिषाचार्य ममता मिश्रा

गोमती चक्र समुद्र में पाया जाने वाला एक खनिज है यह देखने में बहुत सुंदर होता है इस पर चक्र बना होता है इसलिए इसको गोमती चक्र बोला जाता है गोमती चक्र के उपयोग करके कोई उपाय किए जाएं तो वह बहुत कारगर सिद्ध होते हैं कुछ उपाय बता रही हूं।

1=यदि किसी की दुकान में ग्राहक कम आते हैं तो तीन गोमती चक्र में उनको गंगाजल से धोकर लक्ष्मी मंत्र से सिद्ध करके शुक्रवार को लाल कपड़े में बांधकर दुकान की चौखट के बीच में बांध दें। जब भी ग्राहक निकले तो उसके नीचे से निकले प्रतिदिन धूप बत्ती का धुआं लगाते हुए लक्ष्मी मंत्र बोलते हुए पूजा जरूर करें।

2=अगर किसी को नजर बहुत जल्दी लगती है, तो दो गोमती चक्र ले और सिर से ऊपर घुमा कर उतार लें और होली की अग्नि में डालने शीघ्र ही नजर उतर जाएगी।

3=यदि घर में कलेश रहता है तो दो गोमती चक्र लाएं और चांदी की डिब्बी में सिंदूर रखें उसमें दोनों गोमती चक्र रख दें घर में सुख समृद्धि में वृद्धि होग।

4=यदि आपकी जॉब में आपका प्रमोशन नहीं हो रहा तो सोमवार को शिव जी को गोमती चक्र अर्पित करें प्रमोशन के रास्ते धीरे-धीरे खुलने लगेंगे।

5=यदि किसी स्त्री को गर्भधारण नहीं हो पा रहा तो दो गोमती चक्र लाल कपड़े में बांधकर वह स्त्री अपनी कमर में बांध ले गर्भधारण की संभावना बढ़ जाएंगी।

6=यदि भाग्य साथ नहीं दे रहा तो एक गोमती चक्र चांदी की अंगूठी में लगवा ले और उसे धारण करें आपके कार्य धीरे-धीरे बढ़ने लगेंगे।

7=यदि कोई शत्रु परेशान कर रहा हो तो शत्रु के नाम अक्षर की गिनती के अनुसार गोमती चक्र में शनिवार को दिन में शत्रु का नाम लेकर गोमती चक्र किसी सुनसान जगह पर दबा दें।

8=जिनका व्यापार नहीं चल रहा वह दो गोमती चक्र सोमवार वाले दिन शिवजी को अर्पित करें और प्रार्थना करें व्यापार चलने लगेगा।

9=सात गोमती चक्र लाल कपड़े पर रखकर अपने घर के मंदिर में रखें तथा प्रतिदिन पूजा करें धन में वृद्धि होगी और उन्नति के मार्ग भी खुलेंग।

10 =5 गोमती चक्र शुक्रवार को लाल कपड़े में बांधकर पूजा करके अपने गल्ला या तिजोरी में रखें धन की वृद्धि होगी।

 

Share