भारत में जल्द वापसी कर सकता है PUBG, पबजी कॉरपोरेशन ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया

नई दिल्ली। भारत सरकार ने पिछले हफ्ते देश में 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था, जिसमें पॉपुलर बैटल रोयल गेम पबजी भी शामिल है। बैन को लेकर गेमिंग कम्युनिटी परेशान है, लेकिन हमारे पास कुछ अच्छी खबर है। दरअसल ब्लूहोल के तहत ओरिजिनल इंटरनल गेमिंग पबजी कॉरपोरेशन ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है. PUBG Corp के मुताबिक ये पूरी स्थिति से अवगत है और प्रतिबंध के पूरे मुद्दे पर सक्रिय रूप से विचार कर रहा है।

साथ ही ये भी कंफर्म हुआ है कि भारत में PUBG Mobile पर टैंसेंट Games के कंट्रोल को खत्म कर दिया जाएगा, और इसकी सभी पब्लिशिंग जिम्मेदारियां PUBG कॉर्प के पास आ जाएगी। अनिवार्य रूप से इसका मतलब ये है कि ओरिजिनल साउथ कोरिया बेस्ड गेमिंग कंपनी इसकी जिम्मेदारियों को संभालने वाली है, और ऐसा होने पर जल्द ही देश में PUBG पर से बैन को हटाया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध के एक दिन बाद ही टैंसेंट के बाजार मूल्य के मामले में $34 बिलियन का नुकसान हुआ था।
PUBG Corporation ने अपने स्टेटमेंट में कहा, ‘PUBG Corporation सरकार द्वारा किए गए उपायों को पूरी तरह से समझता है और उसका सम्मान करता है क्योंकि प्लेयर डेटा की प्राइवेसी और सिक्योरिटी कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

ये भारत सरकार के साथ ऐसे काम करने की उम्मीद करता है ताकि एक ऐसा समाधान निकाला जा सके, जिससे गेमर्स एक बार फिर से भारतीय कानूनों और नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए युद्ध के मैदान में उतर सकें। हाल के घटनाक्रमों के मद्देनजर, PUBG Corporation ने भारत में टैंसेंट Games के लिए PUBG मोबाइल फ्रेंचाइज़ी को ऑथेराइज़ न करने का फैसला किया है।

PUBG Corporation देश के सभी पब्लिशिंग जिम्मेदारियों को लेगा। जैसा कि कंपनी निकट भविष्य में भारत के लिए अपने स्वयं के PUBG अनुभव प्रदान करने के तरीकों की खोज करती है, यह अपने फैंस के लिए स्थानीय और स्वस्थ गेम प्ले वातावरण को बनाए रखने के लिए ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध है। ये साउथ कोरियन गेमिंग कंपनी द्वारा डेवलप की गई है।’

जानकारी के लिए बता दें कि पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइज़ी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास है। पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को दोनों पबजी कारपोरेशन और टेंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया है। एजेंसी