पं० दीनदयाल उपाध्याय जन्मोत्सव का आयोजन 4 व 5 अक्टूबर

पं० दीनदयाल उपाध्याय जन्मोत्सव का आयोजन 4 व 5 अक्टूबर

फरह। एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता, महामनीषी पं० दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव पर इस बार कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ 4 व 5 अक्टूबर को दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

     पं० दीनदयाल उपाध्याय जन्मोत्सव मेला समिति दीनदयाल धाम, फरह के तत्वावधान में पंडित जी के जन्मोत्सव को मनाए जाने के संबंध में  रविवार की सायं बैठक पं० दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज दीनदयाल धाम के पुस्तकालय में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति अध्यक्ष अशोक टैंटीवाल  ने बताया कि इस बार पंडित जी के आश्विन कृष्ण त्रयोदशी के अवसर को जन्मोत्सव पर 4 और 5 अक्टूबर 2021 को दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में  ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों विकल्प रखे गये हैं। कोविड-19 कि स्थिति को देखते हुए तात्कालिक समय पर अंतिम निर्णय समिति द्वारा लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जन्मोत्सव पर योजना है कि हवन के साथ ही वृक्षारोपण भी किया जाये।
 समिति सदस्यों की ओर से जन्मोत्सव मेला आयोजन के संबंध में विभिन्न सुझाव दिए गए। सदस्यों एवं स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा दीनदयालधाम और आस-पास के क्षेत्रों में विकास कार्य करवाने,रोजगार उपलब्ध कराने,पंडित जी के नाम पर मेडिकल कॉलेज खोलने, गावों में सरकारी योजनाओं को पूरी लागू करवाने आदि के सुझाव दिए गए।
 बैठक का संचालन करते हुए मेला महामंत्री डॉ० कमल कौशिक ने बताया कि मेला का आयोजन सरकार की कोविड-19 के दिशा निर्देशक के अनुसार किया जायेगा। बैठक में निदेशक सोनपाल,अशोक शर्मा, नरेंद्र पाठक, शिव शंकर शर्मा,  खैरागढ़ विधायक महेश गोयल,मनीष गुप्ता,जगमोहन पाठक, कृष्णकांत पचौरी चेयरमैन,प्रचार मंत्री मुकेश शर्मा,रीना सिंह, राजेंद्र प्रसाद शर्मा,कमलेश चौहान,राजेश पचौरी,पोहप सिंह, ज्ञानेंद्र शर्मा,सालिग राम बटिया,दिनेश गौड़,राज दर्शन पचौरी, हरिओम पाठक, हरि भदोरिया, सतीश पचौरी,हरि शंकर पाठक, कृष्ण कुमार,मनमोहन गौड़,भीकम चंद दुबे,सुरेश तरकर,ओम प्रकाश शर्मा, अनुज सिंघल,विष्णु शर्मा,सुमित कुमार,महेश पाठक,पुरूषोत्तम,अंतुल सिंघल,अजय,पारस ठाकुर आदि मुख्य रुप से उपस्थित रहे।
Share