प्रधानमंत्री 25 को सिद्धार्थनगर में करेंगे नौ मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

प्रधानमंत्री 25 को सिद्धार्थनगर में करेंगे नौ मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

सिद्धार्थनगर। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से अब सात नहीं नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर आने वाले हैं। पीएम द्वारा यहीं से सभी नौ मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण होगा।

उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने अपने एक ट्वीट में दी है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि ‘उत्तर प्रदेश सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धि, शैक्षणिक सत्र 21-22 के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आवेदित सभी 9 मेडिकल कॉलेज को नेशनल मेडिकल काउंसिल ( NMC ) द्वारा अनुमति प्रदान की गई,इन सभी का लोकार्पण प्रधानमंत्री द्वारा 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से किया जाना प्रस्तावित है।

ज्ञातव्य है कि नेशनल मेडिकल काउंसिल ने बुधवार को जौनपुर और फतेहपुर मेडिकल कॉलेजों को भी शैक्षणिक सत्र 2021-22 से संचालित करने की अनुमति दे दी है। उसके बाद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में इन कॉलेजों के लोकार्पण का कार्यक्रम भी जोड़ा गया है। इससे पहले लोकार्पण किये जाने वाले मेडिकल कॉलेजों की सूची में सिर्फ सात कॉलेज ही शामिल थे। इनमें देवरिया,एटा,गाजीपुर,मिर्जापुर,प्रतापगढ़,सिद्धार्थनगर और हरदोई के नाम शामिल थे। अब दो जिलों जौनपुर और फतेहपुर के नाम भी शामिल कर लिए गए हैं। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री शामिल होंगे।

सभी नौ मेडिकल कॉलेजों में इसी सत्र से 100-100 सीटों पर एमबीबीएस की कक्षाएं चलेंगी। 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से पीएम मोदी सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज समेत शेष आठ मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे।

Share