प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर में ‘नमामी गंगे’ पर करेंगे मंथन

कानपुर।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज कानपुर (Kanpur) के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी शहर में ‘नमामी गंगे’ (Namami Gange) की परियोजनाओं का हाल और उसमें गिर रहे नालों का जायजा लेंगे. जानकारी के मुताबिक गंगा नदी (River Ganges) की बीच धारा में पीएम मोदी (PM Modi) तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक लेंगे।

यहां से प्रधानमंत्री अटल घाट जाएंगे, जहां से वो विशेष नौका में बैठकर गंगा में गिर रहे नालों का हाल देखेंगे. दरअसल ‘नमामी गंगे’ परियोजना की समीक्षा करने और पवित्र नदी पर योजना के प्रभाव देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कानपुर में गंगा नदी में नौकायन करेंगे।

12 केंद्रीय मंत्री समेत तीन राज्यों के CM होंगे शामिल

इस क्रम में शनिवार को होने वाली नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में 12 केंद्रीय मंत्री, नौ केंद्रीय विभागों के सचिव, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक अपने दौरे में प्रधानमंत्री ‘नमामी गंगे’ परियोजना को लेकर कुछ घोषणाएं भी कर सकते हैं. पीएम मोदी के इस दौरे को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री कानपुर में लगभग साढ़े चार घंटे रहने के बाद वापस दिल्ली लौट जाएंगे । एजेंसी