प्रधानमंत्री ने ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का किया शिलान्यास,UP के 3 हजार गांवों को दी बड़ी सौगात

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले समय में जब यहां के 3 हजार गांवों तक पाइप से पानी पहुंचेगा तो 40 लाख से भी ज्यादा साथियों का जीवन बदल जाएगा। इससे उत्तर प्रदेश के,देश के हर घर तक जल पहुंचाने के संकल्प को भी ताकत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि आजादी के दशकों बाद तक ये क्षेत्र उपेक्षा का शिकार रहा है। ये पूरा क्षेत्र संसाधनों के बाद भी अभाव का क्षेत्र बन गया। इतनी अधिक नदियां होने के बाद भी इस क्षेत्र की पहचान सबसे ज्यादा प्यासे,सूखा प्रभावित क्षेत्र की रही।उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में जिस प्रकार से एक के बाद एक योजनाएं लागू हो रही हैं,उससे उत्तर प्रदेश की,यहां की सरकार की और यहां के सरकारी कर्मचारियों की छवि पूरी तरह बदल रही है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर घर जल पहुंचाने के अभियान को अब एक साल से भी ज्यादा समय हो गया है। इस दौरान देश में 2 करोड़ 60 लाख से ज्यादा परिवारों को उनके घरों में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने का इंतजाम किया गया है। इसमें लाखों परिवार उत्तर प्रदेश के भी हैं।