करनाल पहुंचने से पहले ही पुलिस ने पकड़ा एक करोड़ का गांजा,ट्रक स्विफ्ट कार बरामद

करनाल पहुंचने से पहले ही पुलिस ने पकड़ा एक करोड़ का गांजा,ट्रक स्विफ्ट कार बरामद

पकड़े गए गांजा की अंतरराष्ट्रीय कीमत एक करोड़ रुपए

थाना सिरसागंज पुलिस एवं एसटीएफ मेरठ ने की संयुक्त कार्रवाई 

फिरोजाबाद।थाना सिरसागंज पुलिस एवं एसटीएफ मेरठ ने बीती रात 12.10 बजे संयुक्त कार्रवाई करते हुए तस्करी के लिए उड़ीसा से आंध्र प्रदेश होते हुए करनाल ट्रक से ले जाए जा रहे कई कुंटल गांजा के साथ 3 लोगों को उखाण्ड मोड एनएच-2 से ट्रक,एक कार के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए गांजा की अंतरराष्ट्रीय कीमत एक करोड़ रुपए आंकी जा रही है।पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजा है।

पुलिस लाइन सभागार में शनिवार को हुई प्रेस वार्ता के दौरान एसपी ग्रामीण ने बताया एसटीएस मेरठ और सिरसागंज थाने की पुलिस के संयुक्त प्रयास से करीब 11 कुंटल 20 किलो हाई क्वालिटी गांजा पकड़ा गया है। गांजा की अंतरराष्ट्रीय कीमत एक करोड़ रुपए है। तस्करी कर इस गांजे को ट्रक के अंदर लोहे की पटरियों में छुपा कर उड़ीसा से करनाल भेजा जा रहा था। ट्रक को पकड़ा गया है। ट्रक के साथ दो लोग थे। चालक सत्येंद्र और दूसरा मानवेंद्र। यह दोनों मुढई जलेसर के रहने वाले हैं।

पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि ट्रक उड़ीसा से लोहे की पटरी को लेकर आंध्र प्रदेश के सोमपेटा से रास्ते में करीब 50 किलोमीटर के बाद यह गांजा ट्रक में रेल की पटरियों के बीच में रखा गया था।इस नेक्सेस के पीछे जो मास्टरमाइंड का काम कर रहा था। वह योगेंद्र नामक व्यक्ति है,जो कि सिकंदराराऊ हाथरस का रहने वाला है। फिलहाल जलेसर में अपनी ससुराल में रह रहा था। यह लोग ट्रक से गांजे की सप्लाई करने करनाल की तरफ जा रहे थे। करनाल में सुभाष नामक व्यक्ति नेटवर्क को ऑपरेट कर रहा था। सुभाष ने योगेंद्र को एक दिन पहले ही स्विफ्ट कार खरीदने के लिए दो लाख रुपए दिए थे जिससे कि वह इस ट्रक को सुरक्षित पार करा दे।

योगेंद्र को भी पकड़ लिया गया है। उसकी स्विफ्ट कार पुलिस के कब्जे में है। पूर्व में जब एका में 15 कुंटल गांजा बरामद हुआ था,तब योगेंद्र के भाई नेपाल का ट्रक जप्त किया था और इस मामले में उसको जेल भेजा गया था। इसके अन्य ट्रकों के कामों के बारे में भी पुलिस पता लगा रही है। इस गैंग के पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है।फिरोजाबाद पुलिस उड़ीसा,आंध्र प्रदेश,करनाल में तफ्तीश कर रही है और इस पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए कार्य किया जा रहा है।पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजा है।

इनको किया गिरफ्तार
1- सतेन्द्र कुमार पुत्र साहब सिंह निवासी ग्राम मुढई प्रहलाद नगर थाना जलेसर एटा।
2- मानवेंद्र पुत्र राकेश कुमार निवासी ग्राम मुढई प्रहलाद नगर थाना जलेसर  एटा।
3- योगेन्द्र पुत्र मोहर सिंह निवासी पचपैरा भिसी मिर्जापुर थाना सिकंदराराऊ हाथरस।

बरामदगी
1-11 कुंटल 20 किलो गांजा।
2-ट्रक नम्बर UP 84 T 7797 बरामद।
3-एक कार स्विफ्ट बिना नम्बर बरामद।

Share