पुलिस ने तीन चोरों और एक ज्वेलर्स को किया गिरफ्तार,आभूषण व मोबाइल बरामद

पुलिस ने तीन चोरों और एक ज्वेलर्स को किया गिरफ्तार,आभूषण व मोबाइल बरामद

-लेबर कॉलोनी में हुई चोरियों का खुलासा 

 समय भास्कर,फिरोजाबाद। थाना लाइनपार और स्वाट टीम ने सोमवार की देर रात ढोलपुरा तिराहे से तीन चोर और एक स्वर्णकार को गिरफ्तार कर 23 दिन पूर्व लेबर कॉलोनी में हुई चोरी का खुलासा कर उनके कब्जे से चोरी के आभूषण 2 मोबाइल एक तमंचा आदि सामान बरामद करने में सफलता हासिल की है।

थाना लाइनपार के लेबर कॉलोनी निवासी शमशाद पुत्र निजामुद्दीन मय परिवार के 11 दिसंबर को शादी समारोह में भाग लेने गया था तभी आधी रात्रि बाद अज्ञात चोरों ने मकान पर धावा बोल दिया चोर मकान के ताले तोड़कर आभूषण आदि सामान लेकर फरार हो गए। इस घटना की जानकारी शमशाद को घर लौटने पर हुई। उसने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी।

सोमवार की देर रात स्वाट टीम और थाना लाइनपार पुलिस चोरों की तलाश में जुटी थी। तभी मुखबिर ने सूचना दी ढोलपुरा तिराहे पर कुछ चोर मौजूद है,जो चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए खड़े हैं। पुलिस ने तत्परता बरतते हुए उक्त स्थान पर छापामार कार्यवाही की। जहां से तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया चोरी के आभूषण थाना दक्षिण के हिमायूपुर निवासी सीताराम की दुकान पर बेचे हैं।

पुलिस ने हिमायूंपुर में दबिश देकर सीताराम को गिरफ्तार कर लिया और लेबर कॉलोनी शमशाद के यहां से चोरी गए आभूषण बरामद कर लिए। पुलिस ने पकड़े गए चोर के नाम मोहित पुत्र अरविंद कोतवाली इटावा,अनिल कुमार पुत्र अजय पाल नगला जोनपाई राजा का ताल थाना टूंडला,विनय पुत्र विसंबर निवासी ढोलपुरा थाना लाइनपार बताए हैं।

पुलिस के अनुसार,चोरों की तलाशी ली गई तो उनके पास से चोरी के दो मोबाइल,एक तमंचा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने स्वर्णकार सीताराम पुत्र बटेश्वरी लाल को भी गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 1एक अंगूठी चाँदी,एक जोड़ी पायल चाँदी,एक लौंग सोने,एक जोड़ी सोने के बुंदे,एक करधनी,एक मंगलसूत्र,एक अंगूठी सोने की बरामद की है। पुलिस का कहना है सीताराम चोरी के आभूषण खरीदने का काम करता है। पुलिस ने उक्त चारों को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उन्हें जेल भेज दिया।

Share