प्रधानमंत्री गुजरात में करेंगे पांच सितारा होटल का उद्घाटन 

प्रधानमंत्री गुजरात में करेंगे पांच सितारा होटल का उद्घाटन 

गुजरात। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज गुजरात में पुनर्विकसित गांधी नगर रेलवे स्‍टेशन के ऊपर बने पांच सितारा होटल का उद्घाटन करेंगे। वे वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से गुजरात में कई अन्‍य परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे।

318 कमरों वाली नयी पांच सितारा होटल नवनिर्मित गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बनाई गई है, जो इस प्रकार की देश की पहली होटल है। गांधीनगर रेलवे स्टेशन और उसके ऊपर की होटल के निर्माण का कार्य प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जनवरी 2017 में उसके भूमि पूजन के बाद शुरू किया गया था। गांधीनगर रेलवे स्टेशन के नए भवन का कार्य साढ़े 71 करोड़ रुपये के खर्च से पूरा किया गया है।

लक्ज़री होटल के साथ जुड़े इस रेलवे स्टेशन में विषय आधारित प्रकाश व्यवस्था,सभी धर्मों के लिए प्रार्थना खंड और अलग से बेबी फीडिंग रूम की व्यवस्था है। प्रधानमंत्री गांधीनगर वाराणसी साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन और गांधीनगर वरेठा मेमू ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वे मेहसाणा-वरेठा ब्रॉड गेज रेलवे लाइन और सुरेंद्रनगर पीपावाव के बीच 266 किलोमीटर की रेलवेलाइन पर बिजलीकरण कार्य का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री अहमदाबाद के गुजरात साइन्स सिटी में तीन प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे,जिसमें एक्वाटि‍क गैलेरी,रोबोटिक पार्क और नेचर पार्क शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार केन्‍द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उद्घाटन समारोह में शामिल होगें। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी,रेल मंत्री अश्‍विनी वैष्‍णव और रेल राज्‍य मंत्री दर्शना बेन जरदोश गांधी नगर रेलवे स्‍टेशन पर उपस्थित रहेंगी।

Share