टेक इवेंट में बोले PM मोदी, भारतीय कंपनी ने फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के लिए तकनीकी सहायता प्रदान की

टेक इवेंट में बोले PM मोदी, भारतीय कंपनी ने फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के लिए तकनीकी सहायता प्रदान की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विवाटेक के 5वें एडिशन को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के बाद पूरे विश्व में किस तरह की परेशानियां आईं,यह बताया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि यह समय की मांग है कि इस तरह का सहयोग और बढ़ता रहे।

उन्होंने कहा कि कई युवाओं ने फ्रेंच ओपन को बड़े उत्साह के साथ देखा। इंफोसिस ने टूर्नामेंट के लिए तकनीकी सहायता प्रदान की। चाहे फ्रांस की कैपजेमिनी हो या भारत की टीसीएस या विप्रो,हमारी आईटी प्रतिभाएं दुनिया भर में कंपनियों और नागरिकों की सेवा कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रौद्योगिकी,कृषि,शिक्षण-प्रशिक्षण के नए तौर तरीकों के क्षेत्र में संभावना तलाशनी होगी।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महामारी के कारण उत्पन्न बाधा के बाद हमें स्वास्थ्य सुविधाओं और अर्थव्यवस्था को दुरुस्त और तैयार करने की जरूरत है।

मैं प्रतिभा,बाजार,पूंजी,परिवेश और खुलेपन की संस्कृति,इन पांच स्तंभों के आधार पर दुनिया को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करता हूं। उन्होंने कहा कि कोविड के दो टीके भारत में बनाए गए हैं,कुछ और टीकों के विकास एवं परीक्षण का काम चल रहा है।उन्होंने कहा कि आधार ने महामारी के दौरान लोगों को समय पर मदद पहुंचाने में मदद की,लोगों को मुफ्त राशन,खाना पकाने के लिए ईंधन दिया गया।

 

Share