प्रधानमंत्री ने सोमनाथ में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने सोमनाथ में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गुजरात के सोमनाथ में कई परियोजनाओं का उदघाटन किया और आधारशिला रखी। जिन परियोजनाओं का उदघाटन किया गया उनमें सोमनाथ मार्ग,सोमनाथ प्रदर्शनी केन्‍द्र और सोमनाथ मंदिर के अहाते का पुनर्निर्माण कार्य शामिल हैं। मोदी ने श्री पार्बती मन्दिर की आधारशिला भी रखी।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की धार्मिक पहचान को नई उंचाईयों तक पहुंचाने के सरदार पटेल के सपने को और आगे बढाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि सोमनाथ प्रदर्शनी केन्‍द्र से युवाओं को अपनी समृद्ध सांस्‍कृतिक धरोहर को समझने और उससे जुडने की प्रेरणा मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के उदघाटन से धार्मिक प्रयासों को पर्यटन से और मजबूती से जोडने में मदद मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि पहले के समय में कई ताकतों ने सोमनाथ मंदिर की समृद्ध धरोहर को नष्‍ट करने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हुई। मोदी ने कहा कि यह केवल मन्दिर ही नहीं है बल्कि भारतीय संस्‍कृति और मानवीय विचारधारा की दृढता का प्रतीक है।इस अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह,पर्यटन मंत्री जी. किशन रेडडी,गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे।

Share