दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री हुई शुरू

दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री हुई शुरू

दिल्ली। कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के बाद अब भारतीय रेलवे ने दिल्ली और आसपास के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा को फिर से बहाल करने का निर्णय लिया है। दरअसल, लॉकडाउन के बाद से ही इनकी ब्रिकी बंद थी।

इस कारण से बढ़ाई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

हालांकि अब भारतीय रेलवे द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी गई है। ऐसे में अब लोगों को इसके लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी। कीमत बढ़ाए जाने के पीछे भी एक कारण नजर आता है। फिलहाल दिल्ली मंडल के 8 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 30 रुपए रखा गया है,ताकि ज्यादा लोग स्टेशन में बेवजह न आएं और भीड़ न बढ़ाएं।

30 रुपये प्रति प्लेटफॉर्म की कीमत पर बिकेगा टिकट

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने शनिवार को बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद उत्तर रेलवे ने दिल्ली मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की दरों को बढ़ाकर 30 रुपये प्रति प्लेटफॉर्म टिकट कर दिया गया है।

इन प्लेटफॉर्म पर टिकट सुविधा का लाभ उठा सकेंगे यात्री

अब यात्री नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली जंक्शन,हजरत निजामुद्दीन,आनंद विहार टर्मिनल,मेरठ सिटी,गाजियाबाद,दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। महाप्रबंधक ने कहा कि अन्य स्टेशनों पर मांग के अनुसार निर्णय लिया जाएगा।

 

 

Share