लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर फटा,दो की मौत,पांच घायल

लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर फटा,दो की मौत,पांच घायल

लखनऊ। लखनऊ के चिनहट स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट पर मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर फटने की घटना सामने आई है।सिलेंडर फटने से दो लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। मरने वालो में एक ऑक्सीजन प्लांट का कर्मचारी और एक गैस भराने आया व्यक्ति शामिल है।दो की मौत के साथ कई लोग सिलेंडर फटने से घायल हुए।घटना की सूचना पाकर आलाधिकारी मौके पर पहुँचे हैं.

घटना चिनहट थाने के देवा रोड पर स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में हुई है। सभी घायलों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।ऑक्सीजन सिलेंडर फटने के कारण कई मजदूर झुलस गए।बताया जा रहा है कि जब सिलेंडर में ऑक्सीजन भरी जा रही थी उस वक्त हादसा हुआ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रीफिलिंग के दौरान सिलेण्डर फटने की दुर्घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं।उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के निर्देश भी दिये हैं.।

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मरीज बढ़ रहे हैं। लगातार बढ़ते मरीजों के कारण ऑक्सीजन की डिमांड भी बढ़ गई है। अस्पतालों में सिलेंडर न होने के कारण लोग खुद भरवा कर ला रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 25,770 नए मामले सामने आए,जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 1,368,183 हो गई।351 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई। अब मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 13,798 हो गई है। 38,683 लोग इस वायरस से ठीक हुए। प्रदेश में 1,081,817 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं।272,568 मामले एक्टिव हैं।

 

Share