AIIMS में कल से बंद हो जाएगी OPD सेवा,कोरोना के चलते लिया फैसला

AIIMS में कल से बंद हो जाएगी OPD सेवा,कोरोना के चलते लिया फैसला

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना तेजी से फैलने लगा है। ऐसे में देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एम्स ने अस्थायी तौर पर ओपीडी सेवा बंद करने का निर्णय लिया है। कल यानी गुरुवार से एम्स अस्पताल में ओपीडी सेवा बंद कर दी जाएगी। अब केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही मरीज एम्स अस्पताल में डॉक्टर को दिखा सकेंगे।

जिन मरीजों का रजिस्ट्रेशन होगा उन्हीं को एम्स अस्पताल में एंट्री मिलेगी। इसके साथ ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की भी समय सीमा तय की गई है। एक दिन में एक विभाग में ज्यादा से ज्यादा 50 लोग ही रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। हर विभाग प्रतिदिन सजिस्ट्रेशन की सीमा तय कर केवल रजिस्टर्ड मरीजों को ही एम्स में बुलाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार कल यानी गुरुवार से अगले 4 सप्ताह तक के लिए एम्स ओपीडी को बंद करने का निर्देश जारी हुआ है। इसके बाद ओपीडी को फिर से चालू करने का निर्णय अगले महीने की स्थिति की समीक्षा के बाद ही लिया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 5100 मामले सामने आए और बीमारी से 17 मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले 27 नवंबर 2020 को 5 हजार 482 मामले सामने आए थे। संक्रमण दर 4.93% हो गई है। एक दिन में रिकॉर्ड 1 लाख 3 हजार 453 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 95 फीसदी हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हजार 332 हो गई है।

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 6 लाख 85 हजार 62 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 6 लाख 56 हजार 617 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.62% है। दिल्ली के अस्पतालों के कुल 7067 में से 3801 बेड खाली हैं।

अब तक कोरोना के 11 हजार 113 मरीज अपनी जान गवा चुके हैं। मंगलवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 2 हजार 340 और मरीज ठीक हुए हैं, लेकिन कई दिनों से नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

Share