24 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी, विराट कोहली और मिलिंद सोमन से करेंगे बात,जाने वजह

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन फिट इंडिया संवाद के दौरान लोगों को फिटनेस के लिए प्रभावित करने वाले लोगों के साथ बातचीत करेंगे। इनमें टीम इंडिया (क्रिकेट) के कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “ऑनलाइन बातचीत में शामिल लोग फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे। उनके विचारों पर प्रधानमंत्री भी अपना मार्गदर्शन देंगे। इस दौरान लोग अपनी फिटनेस यात्रा के बारे में बताते हुए लोगों को टिप्स भी देंगे। इस चर्चा में शामिल होने वालों में विराट कोहली, मिलिंद सोमन से लेकर रुजुता स्वेकर तक शामिल होंगे।”

COVID-19 के समय में, फिटनेस जीवन का महत्वपूर्ण पहलू बन गया है। इस संवाद में पोषण, स्वास्थ्य और फिटनेस पर बातचीत होगी।

बयान में कहा गया है, “प्रधानमंत्री द्वारा एक जन आंदोलन के रूप में फिट इंडिया मूवमेंट की कल्पना की गई। देश के नागरिकों को भारत को एक फिट राष्ट्र बनाने की दिशा में फिट इंडिया मूवमेंट की परिकल्पना की गई थी। इसमें नागरिकों को मौज-मस्ती करने के लिए आसान और गैर-महंगे तरीके शामिल हैं, जिससे वे फिट रहें और व्यवहार में बदलाव लाएं। यह फिटनेस को हर भारतीय के जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाता है।”

इसके लॉन्च के बाद से फिट इंडिया मूवमेंट के तत्वावधान में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में देश भर से लोगों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई है। फिट इंडिया फ्रीडम रन, प्लॉग रन, साइक्लोथॉन, फिट इंडिया वीक, फिट इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट और कई अन्य कार्यक्रमों में 3.5 करोड़ से अधिक लोगों की भागीदारी देखी गई है। एजेंसी