बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर राजनाथ सिंह ने सेना के शौर्य को किया सलाम

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर राजनाथ सिंह ने सेना के शौर्य को किया सलाम

नई दिल्ली। बालाकोट एयर स्ट्राइक को आज पूरे दो साल हो गए हैं। 26 फरवरी के दिन भारत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामामें सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले का बदला लिया था और पाकिस्तान  को भारत की इस कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी थी। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक की सफलता आतंकवाद के खिलाफ भारत की मजबूत इच्छाशक्ति दर्शाती है।

राजनाथ सिंह  ने ट्वीट कर लिखा, ‘बालाकोट एयर स्ट्राइक की वर्षगांठ पर मैं भारतीय वायु सेना के अभूतपूर्व साहस और शौर्य को सलाम करता हूं। बालाकोट एयर स्ट्राइक आतंकवाद के खिलाफ भारत की मजबूत इच्छाशक्ति दर्शाती है। हमें अपने सैन्य बलों पर गर्व है जो भारत की रक्षा में तत्पर हैं।’

भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी, 2019 को नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 कर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद यह एयर स्ट्राइक की गई थी।

26 फरवरी, दो बरस पहले भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा चलाए जा रहे आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया था। इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में भारतीय सुरक्षाकर्मियों पर किए गए कायराना आत्मघाती बम हमले ने पूरे देश का सीना छलनी कर दिया था। हमले में केन्द्रीय आरक्षी पुलिस बल के 46 जवानों की मौत हुई और पाकिस्तान के इस्लामी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बड़ी बेहयाई से इस हमले की जिम्मेदारी ली।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.