ओलिंपिक : इन खिलाडियों ने भारत को किया निराश,डोप टेस्ट में हुए फेल

जयपुर। ओलिंपिक से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है दरअसल दो एथलीट डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। इस संदर्भ में नाडा ने मंगलवार को बताया कि भारतीय बॉक्सर सुमित सांगवान और शूटर रवि कुमार के सैंपल डोपिंग में पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि सुमित सांगवान के सैंपल में एसिटाइजोलामाइड पाया गया जो वाडा ने बैन किया हुआ है। 26 साल के इस युवा बॉक्सर ने 2017 एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था। अब जांच में परिणाम आने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में देश को शूटिंग दिलाने वाले शूटर रविवार कुमारको बी डोपिंग के चलते बैन किया गया है 29 साल के राइफल शूटर के सैंपल में बेटा ब्लॉकर पाया गया है जो प्रतिबंधित है। बेटा ब्लॉकर ब्लड प्रेशर कम करता है जिससे शूटिंग के ध्यान लगाने में मदद मिलती है। बता दें कि इस साल म्यूनिख में हुए आईएसएसएफ के बाद रवि नेशनल टीम का हिस्सा नहीं हैं।

बता दें कि जून में दिल्ली के कर्णी सेना रेंज पर हुए ट्रायल में उनका यूरिन सैंपल लिया गया था जिसमें वो पॉजिटीव पाया गया। रवि कुमार ने इसको लेकर सफाई देते हुए कहा कि मैंने जान बूझकर ऐसा नहीं किया। मैंने माइग्रेन की दवाई ली ती जिसके कारण ऐसा हुआ ।रवि कुमार पर बैन लगना बड़ा झटका है वैसे भी रवि कुमार ने देश के लिए विश्व कप और एशियन चैंपियनशिप में मेडल जीते हैं। वह अगले साल टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल करने में नाकाम रहे थे। एजेंसी