उत्तर प्रदेश में बदला नाइट कर्फ्यू का समय,जानिए नई टाइमिंग

 उत्तर प्रदेश में बदला नाइट कर्फ्यू का समय,जानिए नई टाइमिंग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी के बाद योगी सरकार ने कुछ और ढील का ऐलान किया है।कोरोना संक्रमण की बेहतर होती स्थिति को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू की टाइमिंग में बदलाव में किया है।राज्य सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक अब नाइट कर्फ्यू रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।वीकेंड लॉकडाउन पहले की तरह प्रभावी रहेगा।यह निर्णय सीएम योगी ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक में लिया।

कोविड प्रोटोकॉल के साथ जारी की गाइडलाइन सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना प्रोटोकाल पूरी तरह पालन कराया जाए।नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उधर, सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल के साथ सख्त निर्देश दिया है कि सभी स्थान पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य होगी।

मास्क के साथ प्रवेश अनिवार्य होगा,जबकि रेस्टोरेंट में आने वाले सभी लोगों का सैनिटाइजर से हाथ साफ करना भी जरूरी है।दुकान या शोरूम में पहले की तरह मास्क और सैनेटाइजर की अनिवार्यता रहेगी।साथ ही वहां हेल्प डेस्क भी बनानी होगी।आने-जाने वालों का रजिस्ट्रर बनाना होगा।इसमें नाम,पता और बाकी डिटेल रहेगी।अब तक 3 करोड़ 71 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। इनमें 3 करोड़ 13 लाख 68 हजार से अधिक लोग पहली डोज लेने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है।बता दें कि बीते 24 घंटे में 125 नए मरीजों की पुष्टि हुई है,जबकि 134 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट हो रही है और वर्तमान में 1,594 एक्टिव केस हैं।प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6 फीसदी हो गई है।अब तक 16 लाख 83 हजार से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

Share