नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवकों ने मनाया परशुराम जन्मोत्सव

नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवकों ने मनाया परशुराम जन्मोत्सव

फिरोजाबाद। नेहरू युवा केंद्र द्वारा शस्त्र और शास्त्र में पारंगत एवं भगवान विष्णु के छठे अवतार महर्षि परशुराम जयंती मनाई गई।शुक्रवार को नेहरू युवा केंद्र फिरोजाबाद द्वारा जिला युवा अधिकारी मनीष चंद्र चौधरी के निर्देशन में ग्राम बिल्टीगढ़ में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अजय कांत शर्मा ने महर्षि परशुराम जयंती कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वीर सावरकर कॉलेज सरगवां के प्रधानाचार्य सुरेंद्र कुमार शर्मा ने की।
कार्यक्रम में भाजपा नेता व पूर्व जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत शर्मा ने भगवान विष्णु के छठे अवतार परशुराम जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके बारे में बताया। उन्होंने कहा कि परशुराम जी का जन्म ब्राह्मण कुल में वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर हुआ था। यह चिरंजीवी हैं और सशरीर पृथ्वी पर विद्यमान हैं। महर्षि का जन्म अन्याय,अधर्म और पाप कर्मों का विनाश करने के लिए हुआ था।
परशुराम जयंती कार्यक्रम में मुख्य रूप से वीर सावरकर कॉलेज के प्रिंसिपल सुरेंद्र कुमार शर्मा,पूर्व जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत शर्मा,शिक्षक शिवनारायण शर्मा,नेहरू युवा मंडल अध्यक्ष सुहेल कांत शर्मा,राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अजय कांत शर्मा,सागर लहरी,शुगम लहरी,उदय कांत शर्मा,अमन लहरी,बॉबी यादव आदि उपस्थित रहे।
Share