लापरवाही: वैक्सीन की जगह लगा दिया रेबीज का टीका,हालत बिगड़ी

लापरवाही: वैक्सीन की जगह लगा दिया रेबीज का टीका,हालत बिगड़ी

नई दिल्ली। कोरोना के कहर के बीच पूरे देश में वैक्सीनेशन अभियान काफी तेजी से चल रहा है। हालांकि इसी बीच कुछ लापवाही के भी मामले सामने आ रहे हैं जो काफी हैरान कर देने वाले हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के शामली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन वृद्ध महिलाओं को कोरोना के टीका की जगह रैबिज का टीका लगा दिया।

वृद्ध महिलाओं को जब गलती से रैबिज का टीका लगाया गया तो उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। जब परिवार को इस स्वास्थ्य केंद्र की इस हरकत के बारे में पता चला तो वहां पर उन्होंने हंगामा मचा दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
गरुवार को कस्बे के मोहल्ला सरावज्ञान निवासी सरोज रेलवे मंडी निवासी अनारकली और सत्यवती के साथ ई- रिक्शा में बैठकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। वहां पर मौजदू कर्मचारियों ने उन्हें 10-10 रुपए की सिरींज मंगवाकर उन्हें कोरोना के टीके की जगह एंटी रैबिज का इंजेक्शन लगा दिया। जिसके बाद रास्ते में उनमें से एक महिला की हालत बिगड़नें लगी।

जब महिला को तेज चक्कर आने लगा तो वो उस महिला का एक निजी अस्पताल में ले गई। जहां पर उन्होंने उस स्वास्थ्य केंद्र की पर्ची दिखाई की उन्हें अभी कोरोना का टीका लगा है। जब निजी डॉक्टर ने उस पर्ची को देखा तो वो भी हैरान रह गया। डॉक्टर ने उस महिला से कहा कि इन्हें कोरोना का नही बल्कि रैबिज का टीका लगाया गया है। स्वास्थ्य केंद्र की इस हरकत के बाद वृद्ध महिला के परिजन काफी गुस्से में हैं और हंगामा करते हुए सीएमओं शामली में केंद्र की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

Share