राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने परिषदीय विद्यालयों में किया वृक्षारोपण  

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने परिषदीय विद्यालयों में किया वृक्षारोपण  

मथुरा। महा वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मथुरा द्वारा परिषदीय विद्यालयों में सघन वृक्षारोपण करने का कार्य निरंतर जारी है। बीआरसी बलदेव सहित परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संगठन पदाधिकारियों,खण्ड शिक्षा अधिकारियों और शिक्षकों द्वारा विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे गये हैं।

 महा वृक्षारोपण अभियान के तहत राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मथुरा द्वारा सक्रिय सहभागिता करते हुए अभियान को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय रांची बांगर ब्लॉक मथुरा में खण्ड शिक्षा अधिकारी मथुरा प्रमोद कुमार,राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा,कोषाध्यक्ष गोविंद सिंह,प्रधानाध्यापक सुनीता गुप्ता सहित विद्यालय स्टाफ एवं गणमान्य व्यक्तियों ने वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण में ब्रज किशोर गुप्ता,अर्चना,रजनी,अनीता आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
 इसी क्रम में वृक्षारोपण महाअभियान के अंतर्गत पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण के लिए ब्लॉक संसाधन केंद्र बल्देव पर खंड शिक्षा अधिकारी सर्वेश कुमार, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बलदेव संरक्षक अनिरुद्ध कौशिक ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश उपाध्याय ब्लॉक द्वारा संयुक्त रूप से 21 पेड़ों का पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। अभियान के अंतर्गत खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आंवला, बेलपत्र,सहजन,कंजी,अर्जुन,नीबू आदि के 21 पौधों को रोपित कर बलदेव में वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुनीश पाण्डेय,शुषेन्द्र मित्तल,सुभाष कुमार आदि मौजूद रहे। सभी ने वृक्षारोपण कर धरा को हरा-भरा करने का संकल्प लिया गया। जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं से आवाहन किया है कि वह परिवारिजनों के जन्मदिवस पर एक वृक्ष अवश्य ही लगाया करें और उनका पालन पोषण एवं संरक्षण भी अवश्य ही करें।
Share