नरेंद्र मेहता को अपने फैसले पर विचार करना चाहिए: रवि व्यास

नरेंद्र मेहता को अपने फैसले पर विचार करना चाहिए: रवि व्यास

शैलेन्द्र पांडे/ मीरा भायंदर

पिछले कुछ दिनों से मीरा भायंदर में राजनीतिक गलियारों में घमासान मचा हुआ है। भाजपा प्रदेश कार्यालय की तरफ से नियुक्ति पत्र जारी किये गये और पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता को प्रदेश सचिव और नगरसेवक रवि व्यास को मीरा भायंदर जिला अध्य्क्ष का पद सौपा गया। पार्टी ने जहाँ एक तरफ नरेंद्र मेहता को प्रदेश में स्थान देकर मीरा भायंदर की गुत्थी सुलझाने की कोशिश की वहीं नरेंद्र मेहता ने पद को अस्वीकार करके यह बता दिया कि रवि व्यास का नेतृत्व उन्हें स्वीकार नही है।

नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष रवि व्यास से समय भास्कर ने बात की। बात चीत के मुख्य अंश।

समय भास्कर: रवि व्यास के जिला अध्य्क्ष बनाया जाना नरेंद्र मेहता को स्वीकार नही है या फिर भाजपा नगरसेवकों को?

रवि व्यास: भारतीय जनता पार्टी की कोर कमिटी जिसमें प्रदेश के बड़े नेता जैसे कि माननीय देवेन्द्र फडणवीस, चंद्रकांत दादा पाटिल और अन्य नेतागण पार्टी की संवैधानिक प्रक्रिया के अंतर्गत जिला अध्यक्ष पद की नियुक्ति करते है और मेरा चयन भी उसी प्रक्रिया से किया गया है। नियुक्ति के पश्चात मुझे सैकड़ो फोन आ रहे है बधाई देने के लिए, कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

समय भास्कर: आप कह रहे है कि आपकी नियुक्ति पार्टी के सविंधान के तहत हुई है लेकिन नरेंद्र मेहता तो आपको अध्यक्ष मानने को तैयार ही नही है?

रवि व्यास: नरेंद्र मेहता मुझे अध्य्क्ष मानने को तैयार नहीं है इसका जवाब तो नरेंद्र मेहता ही दे सकते है इसका जवाब मैं कैसे दे सकता हूँ।

समय भास्कर: आपके साथ ही साथ नरेंद्र मेहता को महाराष्ट्र प्रदेश में सचिव का पद दिया गया था जिसे मेहता ने ठुकरा दिया इस पर आप क्या कहेंगे?

रवि व्यास: मेहता हमारे वरिष्ठ है। पार्टी ने मेहता को विधानसभा चुनाव में तीन बार टिकट दिया, भूतकाल में उन्हें अन्य पदों की भी जिम्मेदारी दी गयी थी। अगर आज पार्टी ने कोई निर्णय लिया है और जीम्मेदारी सौंपी है तो उसे अस्वीकार करना एक तरह से पार्टी का अपमान करना है। मेहता को अपने निर्णय पर फिर विचार करना चाहिये। खींचतान से पार्टी के कार्यकर्ताओं में एक गलत संदेश जाता है।

समय भास्कर: क्या रवि व्यास और नरेंद्र मेहता एक साथ काम करेंगे? और क्या बातचीत के जरिये इस खींचतान को कम करेंगे?

रवि व्यास: मेहता जी बड़े नेता है और प्रदेश के नेताओं से वो चर्चा करते हैं और करेंगे। मैं पार्टी का एक निष्ठावान कार्यकर्ता हूँ और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलजुलकर काम करना चाहता हूँ। मैं तो यही चाहूँगा की पार्टी मीरा भायंदर में और मजबूत हो।

Share