Home

मोटेरा स्टेडियम का नाम हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम

नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।यहा एक साथ 1.32 लाख लोग मैच देख सकते हैं। यह स्टेडियम 63 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है,जिसमें एक साथ एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम में 76 कॉर्पोरेट बॉक्स,ओलंपिक स्तर के स्विमिंग पूल,इनडोर अकादमी, एथलीटों के लिए चार ड्रेसिंग रूम और फूड कोर्ट हैं।

अहमदाबाद। बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया।मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया।नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

अहमदाबाद के साबरमती में स्थित यह स्टेडियम आधुनिक खेल सुविधाओं से सुसज्जित है और यहा एक साथ 1.32 लाख लोग मैच देख सकते हैं। यह स्टेडियम 63 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है,जिसमें एक साथ एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम में 76 कॉर्पोरेट बॉक्स,ओलंपिक स्तर के स्विमिंग पूल,इनडोर अकादमी, एथलीटों के लिए चार ड्रेसिंग रूम और फूड कोर्ट हैं।इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित शाह,खेल मंत्री किरेन रिजिजू और बीसीसीआई सचिव जय शाह भी मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button