मोदी ने मुझे फोन करके कहा कि आपने जांच के मामले में बेहतरीन काम किया है- डोनाल्ड ट्रंप 

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए किए गए उनके काम की सराहना की है। ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर पूर्व प्रशासन के दौरान स्वाइन फ्लू से निपटने में पूरी तरह नाकाम रहने को लेकर निशाना साधते हुए दावा किया कि मोदी ने कोविड-19 की जांच को लेकर किए गए काम के लिए उनकी सराहना की है।

ट्रंप ने नेवादा के रिनो में चुनावी रैली में कहा कि अभी तक हमने भारत समेत अन्य कई बड़े देशों से अधिक जांच (कोविड-19 की) की है। अमेरिका के बाद भारत ने सबसे अधिक जांच की है। हमने भारत से 4.4 करोड़ अधिक जांचें की हैं। प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी ने मुझे फोन करके कहा कि आपने जांच के मामले में बेहतरीन काम किया है।

राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका द्वारा की जा रही जांच पर मोदी की टिप्पणी को मीडिया को समझाने की जरूरत है,जो कि कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर उन पर निशाना साध रही है। ट्रंप ने कहा कि बिडेन का रिकॉर्ड दिखाता है कि अगर चीनी वायरस उनके प्रशासन के दौरान आता तो लाखों से अधिक अमेरिकी लोगों की मौत होती। उपराष्ट्रपति के रूप में मंदी के बाद उनके नेतृत्व में बेहद धीमी गति से आर्थिक सुधार हुए।

उन्होंनें दावा किया पिछले 4 साल में अमेरिकियों को नौकरियां वापस मिलीं,सीमाएं सुरक्षित हुईं और सेना का पुनर्गठन हुआ। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित है जिसमें ट्रंप का मुकाबला बिडेन से है।एजेंसी