रूपपुर मे विधायक ने किया पौधरोपण

ग्लोबल वार्मिंग से बचने के लिए अधिक से अधिक लगाएं पेड़
फतेहाबाद। अगर हमें जीवित रहना हैं तो हमें अधिक से अधिक पौधरोपण कर उन्हें जिन्दा रखने की जरूरत है। उक्त संबोधन सोमवार को फतेहाबाद के गांव रूपपुर मे क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र वर्मा ने कहा।

विधायक ने कहा कि अगर को भविष्य बचाना हैं तो अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। इस समय ग्लोबल वार्मिंग बढ़ता जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि वृक्ष ही हमें जीवन देते हैं। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हमें ऐसे पौधे लगाने चाहिए जो अधिक ऑक्सीजन देते हो। साथ ही छायादार और फलदार हो। जिससे लोगों को आते-जाते समय छाया मिल सके तथा पक्षियों को बसेरा के साथ-साथ भोजन की व्यवस्था हो सके। इससे पंक्षियों की संख्या में इजाफा होगा। इस कार्य मे हमें बढ़ चढक़र हिस्सा लेना चाहिए।

तहसीलदार कृष्ण मुरारी दीक्षित ने कहा हमारी पृथ्वी के तापमान को कम करने का कार्य वृक्ष करते हैं। जितनी ज्यादा हरियाली होगी तो वर्षा की कमी नहीं होगी। प्रदूषण को रोकने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए और उनकी उचित देखरेख करनी चाहिए। शिक्षक नेता राजकुमार उपाध्याय ने कहा कि पेडों का हमारे जीवन में बहुत महत्व हैं। पेडों से हमें प्राणवायु मिलती हैं। इस अवसर पर शिवकुमार शर्मा सरपंच,ललित उपाध्याय,दीपचंद,अतर सिंह प्रधान,भूरा गुर्जर,नरेश गुर्जर,अमर सिंह गुर्जर,श्याम सेवक,शिवलाल,अमित पाल आदि मौजूद रहें।