भारी जनसैलाब के साथ मेहता का ‘पानी’ आंदोलन

भारी जनसैलाब के साथ मेहता का ‘पानी’ आंदोलन

ये शक्ति प्रदर्शन नहीं हमारे हक़ की लड़ाई है – नरेंद्र मेहता

पंकज दुबे/समय भास्कर।  मीरा-भायंदर शहर में पानी आंदोलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है, अपने वादे के अनुसार मीरा-भायंदर के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता ने 21 ऑक्टोबर को सिल्वर पार्क में पानी की कमी को लेकर आंदोलन किया, जहाँ सैकड़ों के संख्या में आम जनता मौजूद थी, साथ ही पुलिस प्रशासन और ट्रैफ़िक विभाग ।

नरेंद्र मेहता ने मंच के द्वारा जनता को सम्बोधित किया और अपने किए गए कार्यों को गिनाया साथ ही पानी को राज्य सरकार की कमियों को जनता के सामने रखा, उन्होंने कहाँ की मीरा-भायंदर शहर को लगभग महीने का 1500 MLD पानी कम आता है, उन्होंने सवाल किया किया ये पानी कहा जाता है ठाना पालिका को या नवी मुंबई पालिका को ? सभी डैम भरे हुए है फिर भी शहर में 7 महीने से पानी की दिक़्क़त है, और जब तक पानी की कटौती कम नहीं होगी भाजपा का यह आंदोलन जारी रहेगा। आगे उन्होंने कहा की हम MIDC जाने वाले थे परंतु उनका कर्मचारी पालिका में आ गया है इसलिए वहाँ नहीं जा रहे है।

मीरा-भायंदर महानगर पालिका के आयुक्त दिलीप ढोले ने कहा कि हमने MIDC के कर्मचारी और भाजपा को साथ लाकर पानी की कटौती में हो रही तकनीकी दिक़्क़त को सबके सामने रखा है, और उसमें हम और क्या बेहतर कर सकते है उस पर कार्य करेंगे।

उक्त अवसर पर महापौर ज्योत्स्ना हसनाले, उपमहापौर हसमुख गहलोत सहित तमाम नगरसेवक और अन्य पदाधिकारी जैसे ध्रुवकिशोर पाटिल, प्रशांत दलवी, शानू गोहिल, डिंपल मेहता, भगवती शर्मा, हंसु कुमार पांडे, मनोज दूबे, दिनेश जैन, दिलीप जैन, रणवीर बाजपाई इत्यादि। पुलिस उपायुक्त अमित काले के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी।

Share