मीरा भायंदर में बढ़ रहे कोरोना के केस

मीरा भायंदर में बढ़ रहे कोरोना के केस

मुंबई। इसे लोगों को लापरवाही कहें या प्रशासन की निष्क्रियता कि मीरा-भाईंदर में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। जनवरी के महीने में कोरोना के मामलों में काफी गिरावट देखने को मिला था। एक्टिव मामलों में भी लगातर गिरावट देखने को मिल रहा था। लेकिन विगत 15 दिनों में कोरोना के आंकड़ों में लगातार वृद्धि हो रही है।

● विगत 15 दिनों में 500 से अधिक नये मामलें

विगत 15 दिन में कोरोना के 500 से अधिक मामलें सामने आये है। 331 मामलें विगत 7 दिनों में आये है। कुल मिलाकर नये मामलें लगातार बढ़ रहे है और रिकवरी रेट घट रहा है। जनवरी महीने में जहाँ एक्टिव मामलों के मुकाबले रिकवरी रेट बेहतर था वही फरवरी ने एक्टिव रेट का प्रमाण रिकवरी रेट से ज्यादा हो गया है।

● एक्टिव मामलों में लगातार वृद्धि
फरवरी में एक्टिव मामलों की संख्या 300 से नीचे आ गयी थी। लेकिन 10 फरवरी तक एक्टिव मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 10 फरवरी को जहाँ एक्टिव मामलें 300 थे तो 26 फरवरी को यह आंकड़ा 531 तक पहुँच गया था। गौरतलब है कि विगत 7 दिनों में 150 से अधिक एक्टिव मामलें बढ़े है।

● शहर में जमकर हो रही है नियमों की अवहेलना

मीरा-भाईंदर में इन दिनों जमकर नियमों की अवहेलना हो रही है। सब्जी मंडी हो या आम बाजार आसानी से लोग बिना मास्क के देखे जा सकते है। लोगों की जेबो से सेनिटाइजर गायब हो चुका है। मनपा मुख्यालय पर भी बिना आंगतुकों को बिना तापमान जांच और सेनिटाइजेसन के जाने दिया जा रहा है।

● सार्वजनिक कार्यक्रमों से कोरोना का डर गायब

शहर में बड़े पैमाने पर शादी, धार्मिक कार्यक्रम, हल्दी कुमकुम इत्यादि हो रहे है। इन कार्यक्रमों में खुले आम सोशल डिस्टनसिंग और कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। आने जाने वालों के लिये न तापमान जांच और सेनिटाइजेसन की व्यवस्था होती है। ऐसा लगता है सार्वजनिक कार्यक्रमों से कोरोना का डर गायब हो गया है।

● मनपा आयुक्त ने दिये पुलिस को अधिकार

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एमबीएमसी आयुक्त डॉ विजय राठौड़ ने बिना मास्क वालों पर कार्रवाई का अधिकार पुलिस विभाग को दे दिया है। अब बिना मास्क वालों पर 500 रुपये जुर्माने के प्रावधान ह

 

 

 

 

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.