अब किराए पर मिलेंगी मारुति की कारें

नई दिल्ली। अगर आप कोरोना काल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर नहीं करना चाहते हैं और अभी आपकी नई कार खरीदने की कोई योजना नहीं है तो Maruti Suzuki ने एक नई योजना शुरू की है। कंपनी कार को लीज पर दे रही है। कंपनी ने इसे Maruti suzuki subscribe ब्रांड नाम से पेश किया है। लीज की ऑटो योजना में कोई कंपनी थोड़े समय के लिए ग्राहक को उसके पर्सनल यूज के लिए सशर्त वाहन देगी। इसके लिए ग्राहक को कार की पूरी कीमत देकर खरीदना नहीं होता और कार पर अंतिम मालिकाना हक भी कंपनी का बना रहता है। ग्राहक जब तक कार अपने पास रखेगा तभी तक किराया चुकाना होता है।

कंपनी ने गुरुग्राम और बेंगलुरू में पायलट प्रोजेक्ट के तहत इस सेवा को शुरू किया है। इसके तहत वह Swift, Dzire, Vitara brezza और Ertiga को Maruti suzuki Arena के जरिए और Baleno, Ciaz और एक्सएल को Nexa से किराए पर देगी।

इस सेवा के लिए उसने ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। यह जापान की ओरिक्स कॉरपोरेशन की सिस्‍टर कंपनी है जो भारत में इस सेवा का परिचालन करेगी। गौरतलब है कि हुंडई इंडिया ने भी इस तरह की सेवा की शुरुआत की थी। इसे शुरुआत में 6 शहरों में खुद के इस्तेमाल के लिए किराए पर वाहन उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेव के साथ साझेदारी में शुरू किया गया।