महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन ?

मुंबई। त्योहारों के बाद देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। ऐसे में सवाल उठने लगे हैं क्या फिर से राज्य सरकारें लॉकडाउन जैसे बड़े फैसले लेगी? गुजरात,राजस्थान और मध्यप्रदेश में कई जिलों में नाइट कर्फ्यू जैसे कदमों का ऐलान किया गया है।राज्य में मरीजों के स्वस्थ होने की दर में आंशिक वृद्धि के साथ 92.81 फीसदी पहुंच गई जबकि मृत्यु दर महज 2.62 प्रतिशत है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र पूरे देश में कोरोना संक्रमण और इससे होने वाली मौत के मामले में पहले स्थान पर है।
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि अगले 2-3 दिनों में स्थिति की समीक्षा की जाएगी,तब लॉकडाउन को लेकर आगे का फैसला किया जाएगा।अजित पवार ने कहा कि दीवाली के दौरान काफी भीड़ थी। गणेश चतुर्थी के दौरान भी हमने भीड़ को देखा। हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं। हम अगले 8-10 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा।
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 17,74,455 हो गई है। राज्य में मृतकों की कुल संख्या 46,573 हो गई है। अब तक 16,47,004 कोविड-19 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस वक्त करीब 80 हजार मरीजों का इलाज चल रहा है।