Maharashtra: नागपुर के बाद Akola में Lockdown

Maharashtra: नागपुर के बाद Akola में Lockdown

पुणे. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राज्य सरकार ने पुणे में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. पुणे में 31 मार्च तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके साथ ही अकोला जिला प्रशासन ने सोमवार तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर (Nagpur) में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला किया था.

महाराष्ट्र के अकोला (Akola) में शुक्रवार यानी आज रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़ सारी दुकानें बंद रहेंगी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अकोला जिला प्रशासन की तरफ से आदेश जारी किया गया है. अकोला में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 4849 है. पिछले दस दिनो में जिले में करीब 4 हजार नए मामले सामने आए हैं. फिलहाल अकोला शहर में सभी तरह की दुकानें सुबह 9 से शाम तक 5 बजे तक खोलने का आदेश है. यानी की सप्ताह के 5 दिन दुकानें सुबह 9 से शाम 5 बजे खुलेंगी और हर शनिवार व रविवार को पूरी तरह से बंद रहेंगी.

नाइट कर्फ्यू के दौरान पुणे में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही होटल, रेस्टोरेंट और बार को रात 10 बजे बंद करने का आदेश दिया गया है, हालांकि रात 10 से 11 बजे तक होम डिलिवरी सर्विस चालू रहेगी. इसके साथ ही होटल-रेस्टोरेंट को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाने की निर्देश दिया गया है. नाइट कर्फ्यू के दौरान मॉल, बाजार, सिनेमाहॉल को भी रात 10 बजे तक बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा शादी समारोह और तेरहवी में सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की मंजूरी दी गई है.

 

 

Share