महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट  द्वारा सीबीआई से जांच कराने के फैसले के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देशमुख मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए जा रहे हैं। वे अपना इस्तीफा ठाकरे को सौंपेंगे।

उल्लेखनीय है कि बंबई हाईकोर्ट ने देशमुख के खिलाफ 15 दिन में सीबीआई जांच करने के निर्देश दिए हैं। परमबीर सिंह ने याचिका दायर कर अपने तबादले को चुनौती दी थी साथ ही गृहमंत्री देशमुख पर पुलिस के माध्यम से वसूली के आरोप भी लगाए थे। सीबीआई को 15 दिनों के भीतर प्रारंभिक पूछताछ करने को कहा गया है।

सिंह ने देशमुख पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पुलिस विभिन्न पब, बार, रेस्टोरेंट आदि से 100 करोड़ रुपए प्रतिमाह वसूली का टारगेट दिया था। सिंह ने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर भी देशमुख पर आरोप लगाए थे।

इसके बाद परमबीर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जहां उन्हें हाईकोर्ट जाने के लिए कहा गया था। सिंह ने आरोप लगाया कि निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने भी कई बार देशमुख से मुलाकात की थी। सिंह को पिछले दिनों होमगार्ड का डीजी बना दिया गया था।

Share