लंबे संघर्ष के बाद रैंप मॉडल आयुषी राजपूत ने बनाई पहचान

लंबे संघर्ष के बाद रैंप मॉडल आयुषी राजपूत ने बनाई पहचान

– कई फेमस प्रोग्राम्स में कैटवॉक कर चुकीं आयुषी

समय भास्कर,नई दिल्ली। मॉडलिंग की ग्लैमरस दुनिया में नेम –फेम के लिए जी तोड़ मेहनत करने के बावजूद भी सफलता के सफर की कठिनाइयों से पार पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती।‌ रैंप पर अपने जलवे बिखेरते हुए कैटवॉक करने की हसरत पाले हजारों युवतियों में से बमुश्किल उंगलियों पर गिने जा सकने वाली युवतियों को ही सफलता मिलती है। अपनी मेहनत के दम पर फेमस फैशन वीक्स के दौरान रैंप पर कदम रखने में सफल हुई हैं मॉडल आयुषी राजपूत।

देहली एनसीआर के नोएडा निवासी आयुषी राजपूत शारदा यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं। वर्ष 2018 में उन्होंने पेशेवर रैंप मॉडल बनने की ठानी और इस दिशा में प्रयास करना शुरू कर दिया। जैसा कि सफलता के शुरुआती सफर में होता है। जब कड़ी मेहनत और लगन के बावजूद भी सही रास्ता और सही लोग नहीं मिलते।
आयुषी के साथ भी ऐसा ही हुआ और काम दिलाने के नाम पर कई लोगों ने उनसे आर्थिक धोखाधड़ी की। वहीं इस ग्लैमरस उद्योग से जुड़े होने का दावा करने वाले कई लोगों ने आयुषी को मॉडल के तौर पर रिजेक्ट कर दिया। आयुषी का हौसला तोड़ते हुए उन्हें रैंप मॉडल बनने से रोकने के लिए उन पर कमेंट शुरू कर दिए। कई पेशेवरों ने उनसे पतली होने और उनमें किसी तरह का आकर्षण नहीं होने तक की बात भी बोल दी।
 समय भास्कर से बात करते हुए आयुषी ने बताया कि उन्हें डिमोटिवेट करने के बहुत सारे प्रयास किए गए लेकिन उन्होंने अपना आत्मविश्वास नहीं खोया। उन्होंने बताया कि मैंने खुद को तैयार करना शुरू कर दिया। शुरुआत में टैलेंट फैक्ट्री एजेंसी ज्वाइन की।जहां मुझे पता चला कि इस क्षेत्र में कैसे प्रवेश करना है।खुद को कैसे कैरी करना है और ड्रैसअप करना है। स्वयं पर फोकस करने का उन्हें जल्दी ही परिणाम मिलने लगा।
 आयुषी बताती है कि इसके साथ ही मैंने न्यू टैलेंट मॉडल ग्रूमिंग स्कूल ज्वाइन किया।जहाँ मुझे पूरी तरह से तैयार किया गया। वे अपने मेंटर श्रीतरुण राजपूत को धन्यवाद देते हुए कहती हैं कि उनके मार्गदर्शन में मेरे कैरियर की शुरुआत हुई।
जिसके बाद उन्हें रैंप शो में पार्टिसिपेट करने का मौका मिलने लगा। उन्होंने कई रैंप शो करना शुरू किया जिनमें उत्तराखंड फैशन वीक,लखनऊ फैशन वीक,यूनिवर्सल ब्राइडल फैशन वॉक,लखनऊ टाइम्स दिल्ली फैशन वीक आदि शामिल हैं। जिसके बाद उन्हें इंडस्ट्री में पहचान मिलना शुरू हो गई।
आयुषी ने अब तक कई फैशन शूट भी किए हैं। उनका सपना भारत की बेहतरीन मॉडलिंग एजेंसी पर्पल आइडियाज में सेलेक्ट होना था जो अब पूरा हो चुका है।
अपने कैरियर में सफलता के लिए वे परिवार में माता– पिता और बहन से मिले समर्थन और प्यार को अपनी ताकत मानती हैं। फिलहाल वे एफबीबी मिस फेमिना में पार्टिसिपेट करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।
Share