उत्‍तराखंड की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता इंदिरा हृदयेश का निधन

उत्‍तराखंड की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता इंदिरा हृदयेश का निधन

देहरादून। उत्‍तराखंड की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता इंदिरा हृदयेश का रविवार को निधन हो गया। वह उत्तराखंड सदन नई दिल्ली में ठहरी हुईं थीं। बीते रोज प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ बैठक में शिरकत की थी जिसके बाद उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। शासकीय प्रवक्ता एवं काबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के निधन पर जताया दुख। उन्होंने कहा,राज्य में होगा एक दिवसीय होगा राजकीय शोक।

उनकी उम्र 80 वर्ष थी। वह कांग्रेस की शनिवार को हुई बैठक में शामिल होने के दिल्ली गई थीं। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत,पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने डा इंदिरा हृदयेश के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। हल्द्वानी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहीं डा. हृदयेश की तबीयत रविवार सुबह नई दिल्ली के उत्तराखंड सदन में अचानक खराब हो गई और कुछ देर बाद ही उनका निधन हो गया। बताया गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की वरिष्‍ठ नेता डॉक्‍टर इंदिरा हृदयेश के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। गांधी ने कहा कि डॉक्‍टर हृदयेश ने अंतिम सांस तक कांग्रेस पार्टी की सेवा की। उन्‍होंने उत्‍तराखंड में विधायक,विधान पार्षद,मंत्री और विपक्ष के नेता के तौर पर जनसेवा की। डॉक्‍टर हृदयेश जीवनभर कांग्रेस की समर्पित कार्यकर्ता रहीं।

Share