भारतीय जनता मजदूर संघ का श्रमिक सम्मेलन सम्पन्न

भारतीय जनता मजदूर संघ का श्रमिक सम्मेलन सम्पन्न

सवांददाता/ आजमगढ़ । भारतीय जनता मजदूर संघ, आजमगढ़ जिला कमेटी द्वारा छांगुर इंटर कॉलेज ,तरवां,आजमगढ़ में आयोजित किया गया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष मरगूब सिद्दीकी, राष्ट्रीय प्रवक्ता रविन्द्र प्रताप मिश्रा उर्फ रवि मिश्रा, पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी रेनू मंसूरी व प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनिल सिंह बतौर अतिथि मौजूद रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ पूज्य डा भीम राव आंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण से किया गया, तदोपरांत अतिथियों का भव्य स्वागत किया गया आयोजित श्रमिक सभा को मरगूब सिद्दीकी, रवि मिश्रा, रेनू मंसूरी, सुनिल सिंह ने संबोधित किया। अपने वक्तव्य में जहाँ रेनू मंसूरी व सुनिल सिंह ने प्रदेश में चल रहे गतिविधियों की जानकारी दी वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता रवि मिश्रा ने अपने भाषण से संगठन के महत्व और राष्ट्रीय अध्यक्ष शांत प्रकाश जाटव जी के उद्देश्य से सभा को अवगत कराते हुए कहा कि देश का विकास देश के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति के विकास से ही संभव है “मजदूर देश का कोहिनूर है ” ऐसी अभिव्यक्ति रवि मिश्रा ने व्यक्त किया।

प्रदेश अध्यक्ष सिद्दीक ने श्रमिकों के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे तमाम योजनाओं से अवगत कराते हुए श्रमिकों से आनलाइन श्रम कार्ड बनवाने हेतु मार्गदर्शन किया व जिला पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रमिकों के घर घर जाकर श्रमिक रजिस्ट्रेशन करवाने की व्यवस्था की जाय अपने व्यक्तव्य में उन्होंने कहा कि श्रमिकों के साथ किसी भी प्रकार की ज्यादती और अत्याचार बर्दास्त नही किया जाएगा और वंचितों को उनके अधिकार को उनतक पहुचाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

सुनील सिंह को पूर्वांचल का प्रभारी नियुक्त किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में जिलाध्यक्ष बी. राम की पूरी टीम सर्वश्री रूद्दल बनबासी, सुरेन्द्र सिंह, अरूण सिंह, राजदेव चौहान, नरई राम, अरूनकुमार महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती सरिता कुमारी, विंदु देवी, रेनू प्रजापति ईत्यादि का सहयोग रहा।

Share