यूएई से अवैध सोना लाने के आरोप में क्रुणाल पंड्या को एयरपोर्ट पर रोका

मुंबई। क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से अवैध सोना लाने के आरोप में एयरपोर्ट रोका गया है। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि क्रुणाल को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया है। उन पर बिना जानकारी दिए तय सीमा से ज्यादा सोना मिलने का शक है। साथ ही कुछ और कीमती सामान भी मिला है। फिलहाल कस्टम अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। उनसे सोने और बाकी कीमती सामान के कागज मांगे गए हैं। वे यूएई से आईपीएल 2020 में शामिल होकर लौट रहे थे।

क्रुणाल मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य हैं। वे हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं। हार्दिक टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए हैं। वहीं क्रुणाल टूर्नामेंट पूरा होने के बाद भारत आ रहे थे। उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 का खिताब जीता है। इस सीजन में उन्होंने 16 मैच खेले थे और 109 रन बनाने के साथ ही छह विकेट लिए थे। क्रुणाल साल 2016 में मुंबई से जुड़े थे। तब से अभी तक 55 मैच में 891 रन बना चुके हैं और 40 विकेट ले चुके हैं।

क्रुणाल बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। वे भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 18 टी20 मुकाबले खेले हैं और 14 विकेट निकालने के साथ ही 121 रन बनाए हैं। उन्होंने नवंबर 2018 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। एजेंसी