कोविड-19: केंद्रों पर उत्साह के साथ लगवाया टीका

कोविड-19: केंद्रों पर उत्साह के साथ लगवाया टीका

आगरा।जनपद में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को जनपद के 110 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। इसमें 30054 लोगों ने उत्साह के साथ टीका लगवाया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड टीकाकरण अभियान चल रहा है। सोमवार को जनपद के 110 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ संजीव वर्मन ने बताया कि सोमवार को कुल 30054 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें 19652 पहली डोज और 10402 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।

स्वामी बाग में लगा विशेष शिविर
स्वामी बाग में सोमवार को विशेष टीकाकरण शिविर लगाया गया। इसमें स्वामी बाग सत्संग सभा के 330 लोगों को टीका लगाया गया। सत्संग सभा के सेक्रेटरी एसएस भट्टाचार्य ने बताया कि सभा के 99 प्रतिशत लोगों को पहली डोज लग चुकी है। अब उनकी दूसरी डोज का समय आने पर सभी लोगों को दूसरी डोज लगवाई जा रही है। सत्संग सभा के सचिव गुरुचरन दास ने बताया कि सभी लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिससे कि सभी लोगों को टीकाकरण पूर्ण हो जाए और कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा हो सके।

स्वामी बाग में टीकाकरण कराने के बाद कृपांश ने बताया कि उन्होंने कोविड टीके की दूसरी डोज लगवा ली है। उन्होंने कहा कि पहला टीका लगवाने में भी कोई परेशानी नहीं हुई थी। दूसरा टीका भी लगवा लिया है।

42 वर्षीय सुरभी सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के साथ कोरोना रोधी टीके की दूसरी डोज लगवा ली है। वह इसके बाद भी कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करती रहेंगी।

टीका लगवाने के बाद भी करें बचाव:
-टीका लगवाने के बाद भी मास्क पहनें।
–शारीरिक दूरी का पालन करें।
-हाथों को साबुन-पानी या सेनेटाइजर से साफ करते रहें।

Share