ATM में पैसे है या नहीं घर बैठे पता करे,ये एप्प करेगा मदद

atm img.

दिल्ली। आज के डिजिटल युग में लोगों ने घर में पैसे रखना बंद कर दिया है। इस वजह से पैसे निकालने के लिए एटीएम पर हम लोगों की निर्भरता बढ़ गई है। ATM से कैश निकालना कई बार लंबी लाइनों के चलते मुश्किल हो जाता है, तो कई बार एटीएम में पैसे नहीं होने की वजह से लोगों को और ATM के चक्कर काटने पड़ते हैं.अब आप अपने मोबाइल से भी जान सकते हैं कि कौनसा एटीएम खाली है और किससे पैसे मिल रहे हैं।

– ATM में पैसा है या नहीं इस बात का पता लगाने के लिए आप ATM Locator एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप के जरिए आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आपके आसपास कहां-कहां एटीएम है। क्योंकि यह एप मैप पर इसकी लोकेशन शो कर देगी। खास बात यह है कि भारत से बाहर जाने पर भी यह एप काम करेगी।

– स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उपलब्ध की गई SBI Finder नाम की इस एप के जरिए आप एटीएम के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा इस एप से यह भी पता लगेगा कि कौन सा एटीएम काम कर रहा है और कौन-सा नहीं कर रहा। इसमें एटीएम लोकेशन सर्च करने की सुविधा भी मिलेगी।

– यूनियन बैंक के पूरे देश में करीब 7000 एटीएम हैं. यूनियन बैंक के इस ऐप की खासियत है कि वह 3 अलग-अलग दूरी (0-3km, 3-5km, 5-10km) में मौजूद ATM को चिन्हित कर सकते हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के CMD राजकिरण राय के मुताबिक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का यू-मोबाइल नाम का ऐप लॉन्‍च हो चुका है। इस ऐप से ATM में नकदी होने या खाली होने की जानकारी मिलेगी।एजेंसी

more recommended stories