Kisan Andolan: दिल्ली जाने से पहले पढ़ लें ये एडवाइजरी, कही फस न जाए

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बदस्तूर जारी है। किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच आज चौथे दौर की वार्ता होनी है। इस बीच सड़कों पर बैठे किसानों ने दिल्ली के आने-जाने वाले रास्तों को ब्लॉक कर दिया है जिससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है। दिल्ली-एनसीआर में कई स्थानों पर लंबा जाम लगा हुआ है। अगर आप भी दिल्ली से बाहर जाना चाहते हैं, या दिल्ली में प्रवेश करना चाहते हैं तो खबर में बताए गए रास्तों से परहेज करें।

घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी
बता दें कि दिल्ली कूच कर रहे किसानों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बाद अब राजस्थान, गुजरात के किसान भी सिंधु बार्डर पर पहुंच चुके हैं। ऐसे में दिल्ली से बाहर निकलने वालों के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें बताया गया है कि किन-किन रास्तों पर जाम मिल सकता है। बताया जा रहा है कि किसानों के धरना प्रदर्शन की वजह से टिकरी बार्डर को ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद रखा गया है। इसके अलावा सिंधु बार्डर पर भी दोनों तरफ से ट्रैफिक बंद है।

दिल्ली और नोएडा आना-जाना हुआ मुश्किल-  झारोदा और झटीकरा बार्डर को भी किसानों ने अवरुद्ध किया है। दिल्ली और नोएडा के बीच सफर कर रहे लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ सकता है, यहां आपको चिल्ला बार्डर और नोएडा लिंक रोड पर जाने से परहेज करने की सलाह दी जाती है। इस रूट को गौतम बुद्ध एंट्री पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की वजह से बंद किया गया है। मयूर विहार से नोएडा वाले रूट पर भी यात्रियों का लंबे जाम का सामना करना पड़ सकता है। इसके स्थान पर आप नोएडा से दिल्ली आने-जाने के लिए आप NH24 और DND का उपयोग कर सकते हैं।

जीटी करनाल रोड पर यातायात बाधित- न्यूज एजेंसी मुताबिक स्वरुप नगर पुलिस बूथ के सामने लोकल पुलिस ने GT रोड को दोनों तरफ से बंद कर दिया है। जीटी करनाल रोड पर यातायात को सुगम बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात है हालांकि सड़क पर गड़ियों की लंबी कतार को देखा जा सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि जीटी रोड पर यातायात के लिए सिर्फ एक लेन छोड़ी है।

वहीं रोहिणी जाने वालों को आउटर रिंग रोड का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। अगर आपको हरियाणा जाना है तो ढांसा, दौराला, कापसहेड़ा, रजोकरी एनएच 8, बिजवासन/बजघेड़ा, पालम विहार और दुंदहेड़ा बॉर्डर का इस्तेमाल कर सकते हैं। एजेंसी