कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल में लगा फुल लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल में लगा फुल लॉकडाउन

केरल।  पिनराई विजयन सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 8 मई से लेकर 16 मई तक फुल लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। बता दें कि कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण अब दक्षिण प्रदेश में तेजी से फैलने लगा है. इसे देखते हुए केरल सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

बता दें कि दक्षिण भारत में कोरोना ने एक बार फिर तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। दक्षिण भारत के सिर्फ चार राज्यों से पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,37,579 नए केस सामने आए हैं और वहीं 656 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

कर्नाटक में 50 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से कर्नाटक में बुधवार को एक ही दिन में संक्रमण व मौत के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में बीते 24 घंटों में कोरोना के 50,112 नए मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा इस दौरान 26,841 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं जबकि 346 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

बेंगलुरु शहर की स्थिति भी दिल्ली जैसी दिख रही है। यहां 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. बेंगलुरु देश का पहला ऐसा शहर है जहां एक दिन में इतना बड़ा आंकड़ा सामने आया है। कर्नाटक में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17,41,046 तक पहुंच गई। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 346 मरीजों की मौत के बाद प्रदेश में इस घातक वायरस के चलते जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 16,884 हो गई है। एजेंसी

Share