न्यायमूर्ति संजय यादव ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश पद की ली शपथ 

न्यायमूर्ति संजय यादव ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश पद की ली शपथ 

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने रविवार को न्यायमूर्ति संजय यादव को राजभवन के गांधी हाल में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई।राजभवन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार,शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, मुख्य सचिव आर. के. तिवारी,राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता,मुख्य न्यायाधीश के परिवार के सदस्य,उच्‍च न्‍यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश,रजिस्ट्रार तथा वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

कौन हैं जस्टिस संजय यादव
26 जून 1961 को जन्मे संजय यादव 25 अगस्त 1986 में अधिवक्ता के रूप में पंजीकृत हुए। उसके बाद उन्होंने जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल,रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों में वकालत की। उन्होंने मार्च 1999 से अक्टूबर 2005 तक सरकारी अधिवक्ता के रूप में काम किया। संजय यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रहे।

दो मार्च 2007 को वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए और जनवरी 2010 में स्थायी जज बने। वह दो बार मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश भी रहे। आठ जनवरी 2021 को वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश बने। यहां 14 अप्रैल से वह कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर थे।

 

Share