‘WTC फाइनल से पहले भारत और न्यूजीलैंड में से विजेता को चुनना बहुत मुश्किल’- सर रिचर्ड हेडली 

‘WTC फाइनल से पहले भारत और न्यूजीलैंड में से विजेता को चुनना बहुत मुश्किल’- सर रिचर्ड हेडली 

दुबई।न्यूज़ीलैंड के क्रिकेट लीजेंड सर रिचर्ड हेडली का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पसंदीदा टीम चुनना बहुत मुश्किल है,लेकिन उन्हें क्रिकेट में दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाइयों के बीच टक्कर के मैच का बेसब्री से इंतजार है।

हेडली ने कहा कि सर्दी की स्थिति स्थिति न्यूजीलैंड के पक्ष में हो सकती है,हालांकि मैच यह फैसला करेगा कि किस पक्ष ने सबसे अच्छी तैयारी की और तेजी से खुद को स्थिति के अनुसार ढाला। उन्होंने कहा, “ सारी बात इस पर निर्धारित है कि कौन बेहतर तरीके से तैयारी करता है और खुद को जल्द से जल्द इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढालता है। यहां मौसम भी एक भूमिका निभा सकता है और अगर मौसम ठंडा होता है तो यह न्यूजीलैंड के पक्ष में होगा। ”

क्रिकेट लीजेंड ने आईसीसी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “ ड्यूक गेंद दोनों टीम के तेज गेंदबाजों,विशेष रूप से स्वाभाविक स्विंग गेंदबाजों के लिए उचित होगी और साउथी,बोल्ट और जैमीसन के साथ न्यूजीलैंड इस विभाग में अच्छा कर रहा है। अगर गेंद पिच के चारों ओर घूमती है तो दोनों टीमों के बल्लेबाजों को चुनौती मिलेगी। दोनों टीमों के पास उच्च श्रेणी के बल्लेबाज हैं,इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा। इस स्तर पर विजेता को चुनना बहुत मुश्किल है। ”

हेडली ने कहा, “ टेस्ट चैंपियनशिप एक मुकाबला है। बेशक यह फाइनल है,लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम इसे लेकर बहुत ज्यादा दबाव में होगी। यह एक तटस्थ आयोजन स्थल है,जिसमें किसी भी टीम के पास हाेम एडवांटेज नहीं है। हमें इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमें एक निर्धारित समयावधि में अपने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंची हैं। ”

उल्लेखनीय है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक एजेस बाउल मैदान पर डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा। इस मुकाबले में न केवल दुनिया के दो प्रमुख बल्लेबाज एवं कप्तान विराट कोहली और केन विलियम्सन आपस में भिड़ेंगे,बल्कि उच्च स्तरीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी भी आमने-सामने होगी।आईसीसी की शीर्ष दो टीमों के बीच यह एक तरह से टेस्ट का विश्वकप होगा जिसमें विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम का निर्णय हो जाएगा। हालांकि फिलहाल भारत नंबर 1 टीम बनकर इस फाइनल में उतरेगा।

 

Share