इजराइल का गाजा में हवाई हमला,इमारतों और सड़कों को बनाया निशाना

इजराइल का गाजा में हवाई हमला,इमारतों और सड़कों को बनाया निशाना

गाजा सिटी। इजराइल के युद्धक विमानों ने रविवार तड़के गाजा सिटी के अहम हिस्से में कई इमारतों और सड़कों को निशाना बनाया।निवासियों और पत्रकारों द्वारा जारी तस्वीरों के अनुसार,हवाई हमलों से गड्ढा बन गया जिससे शिफा अस्पताल की ओर जाने वाली एक मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गई। शिफा गाजा पट्टी में सबसे बड़ा अस्पताल है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ताजा हवाई हमलों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए,जिनमें बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। उसने बताया कि बचावकर्ता अब भी मलबा हटा रहे हैं तथा अभी तक पांच और घायलों को निकाला गया है।

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात कर इजराइल से जारी संघर्ष में हस्तक्षेप करने और इजराइली पक्ष द्वारा फलस्तीन पर हो रहे हमलों को बंद करवाने का आह्वान किया।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा की स्थिति को लेकर बातचीत की है। बाइडन और नेतन्याहू के बीच यह बातचीत शनिवार को इजराइल के हवाई हमले में गाजा सिटी में एक बहुमंजिला इमारत को निशाना बनाये जाने और उसे ध्वस्त करने के कुछ घंट के बाद हुई। इस इमारत में ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ और अन्य मीडिया संस्थानों के कार्यालय थे।

मिस्र और सऊदी अरब के विदेश मंत्रियों ने इजराइल और हमास के बीच गाजा पट्टी में जारी लड़ाई में तत्काल संघर्षविराम का शनिवार को आह्वान किया।सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान ने मिस्र के अपने समकक्ष सामेह शौक्री के साथ वार्ता की। इस दौरान,दोनों विदेश मंत्रियों ने गाजा में तत्काल संघर्षविराम की आवश्यकता को लेकर सहमत जताई।

 

 

Share