मोटर एक्सीडेंट क्लेम में बीमा कंपनियां पीडि़तों को शीघ्र दें मुआवजा-अपर जिला जज

मोटर एक्सीडेंट क्लेम में बीमा कंपनियां पीडि़तों को शीघ्र दें मुआवजा-अपर जिला जज

फिरोजाबाद। अपर जिला जज एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आलोक पाण्डेय की अध्यक्षता में जनपद न्यायालय सभागार में गुरूवार को बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों एवं अधिवक्ताओं के बीच समन्वय बनाकर मोटर एक्सीडेंट क्लेम के अधिक से अधिक वादों के निस्तारण लोक अदालत के माध्यम से किये जाने के उद्देश्य से प्रथम बैठक संपन्न हुयी।

बैठक में अपर जिला जज आलोक पाण्डेय ने बताया कि मोटर एक्सीडेंट क्लेम में पीडि़त को शीघ्र मदद मिलना अत्यंत आवश्यक होता हैं,जो कि बीमा कंपनियों को प्राथमिकता पर करना चाहियें। उन्होंने बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों से कहा कि अधिक से अधिक प्रीलिटिगेशन वादों एवं विभिन्न न्यायलय में चल रहे वादों को 10 अप्रैल को होने वाली लोक अदालत के माध्यम से निस्तारित कराएं।

उन्होंने बताया कि आगामी 10 अप्रैल को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत पूर्व में आयोजित लोक अदालत से अधिक वादों के निस्तारण का लक्ष्य रखा गया हैं। लोक अदालत एक अवसर होता हैं जिससे लोग लम्बी कानूनी प्रक्रिया से निजात पाकर आपसी सुलह एवं समझौते से वादों को निस्तारित करा सकते हैं।जो भी पक्षकारान लोक अदालत के माध्यम से अपने मामलों का निस्तारण सुलह समझौते से कराना चाहते हैं। वह जल्द से जल्द अपना आवेदन पत्र सम्बंधित न्यायालय अथवा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। बैठक के दौरान सचिव सिविल जज सीडि सीमा कुमारी,मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण नोडल अधिकारी राजेश कुमार सहित बीमा कंपनियों के प्रतिनिधि एवं अधिकवक्ता मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.