जल्द WhatsApp पर मिलेंगी इंश्योरेंस और पेंशन जैसी सुविधाएं

जल्द ही आपको WhatsApp पर इंश्योरेंस,पेंशन और माइक्रो फाइनेंस जैसी सर्विस भी मिल सकती है।व्हाट्सऐप अब भारत में अपनी सर्विस बए़ाने की तैयारी में है। इस क्रम में जल्द ही आपको इस प्लेटफॉर्म पर इंश्योरेंस,पेंशन और माइक्रो फाइनेंस जैसी सर्विस मिलने लगेगी। व्हाट्सऐप इन सभी सर्व्सिेज को आसान बनाने के लिए बैंक और वित्तीय संस्थाओं जैसे साझीदारों के साथ मिलकर काम करेगी। व्हाट्सऐप के भारतीय कारोबार के प्रमुख अभिजीत बोस ने इस बात की जानकारी दी है।

बोस ने ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में कहा कि कंपनी वित्तीय प्रोडक्ट्स के वितरण से जुड़ी समस्याओं के संभावित समाधान के लिए विभिन्न पायलट प्रोजेक्ट्स को सपोर्ट करेगी।बोस ने कहा कि व्हाट्सऐप पिछले एक साल से भी अधिक समय से अपने बैंकिंग पार्टनर्स के साथ इन सुविधाओं को शुरू करने को लेकर काम कर रही है कि वह कैसे बैंकों की डिजिटल उपस्थिति में सहायक साबित हो सकती है।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं आने वाले 2 से 3 साल के अंदर अनआर्गनाइज्ड सेक्टर में डेली बेसिस पर काम करने वालों को भी इंश्योरेंस,पेंशन और माइक्रोक्रेउिट जैसी सुविधाओं का लाभ मिलेग। हम ज्यादा से ज्यादा बैंकों के सराथ जुड़ना चाहते हैं।