एक इंटरव्‍यू में भारतीय तेज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा,बताया कब लेंगे संन्‍यास

एक इंटरव्‍यू में भारतीय तेज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा,बताया कब लेंगे संन्‍यास

नई दिल्ली।  टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव  ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास के संकेत दिए हैं। 33 साल के उमेश यादव ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्‍यू में इस बात का इशारा किया है। इतना ही नहीं, उमेश यादव ने इस बातचीत में ये भी बताया है कि उनका शरीर कितने दिन तक क्रिकेट करियर आगे खींच सकता है। विदर्भ के तेज गेंदबाज उमेश यादव लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं, लेकिन अपने करियर के हिसाब से अभी तक बहुत अधिक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सके हैं।

उमेश यादव ने इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि वो दो-तीन साल तक खेलना जारी रखेंगे। उन्‍होंने कहा, मैं अब 33 साल का हो गया हूं। मैं जानता हूं कि मैं अपने शरीर को दो-तीन सालों तक ही और खींच सकूंगा. और वैसे भी अब कई युवा खिलाड़ी हैं जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। मुझे लगता है कि ये सब अच्‍छे माहौल में होगा क्‍योंकि आखिरकार इससे टीम को ही फायदा होगा।

उमेश यादव ने साथ ही कहा कि किसी दौरे पर वर्कलोड मैनेज करना बहुत जरूरी होता है. उमेश के अनुसार, जब आपके पास पांच टेस्‍ट मैच के दौरे के लिए पांच या छह तेज गेंदबाज होते हैं तो आप उनमें से एक गेंदबाज को कम से कम दो मैच खिला सकते हो। इससे गेंदबाजों को लंबे समय तक तरोताजा रखने में मदद मिलती है।

जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और इशांत शर्मा के बाद टीम इंडिया के सबसे अहम तेज गेंदबाज उमेश यादव ने साल 2011 में भारत के लिए डेब्‍यू किया था. इन करीब 10 साल में उन्‍होंने 48 टेस्‍ट मैच खेलकर 148 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 75 वनडे भी उन्‍होंने खेले हैं। हालांकि पिछला वनडे अक्‍टूबर 2018 में खेला था।इंडियन प्रीमियर लीग में उमेश यादव दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम का हिस्‍सा हैं। एजेंसी

Share