देश

Bihar Board: 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित,छात्रा पूजा कुमारी रही टॉप

पटना।  बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट जारी कर दिये गए है। इस बाबत राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने रिजल्ट की घोषणा करते हुए छात्रों को शुभकामनायें दी है। कोरोना काल में आनलाइन ही छात्रों की इस बार पढ़ाई हुई। लेकिन इसके वाबजूद परिणाम अच्छा ही रहा है। फिर से सिमुलतला आवासीय विद्यालय का डंका बजा है। सिमुलतला के ही पूजा कुमारी टॉप पर रही। इसके अलावा रोहतास के संदीप ने टॉप किया है। जबकि शुभ दर्शिनी भी टॉपर रहे है।

बता दें कि गत साल कोरोना वायरस के दस्तक देने के बाद 10 वीं के छात्रों की पढ़ाई बाधित रही। हालांकि ऑनलाईन क्लास चलती रही। बोर्ड के मुताबिक मैट्रिक परीक्षा में 78.17 फीसदी छात्र पास हुए है। हालांकि गत साल के मुकाबले रिजल्ट कोरोना वायरस के फिर से केस बढ़ने से शिक्षा मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की। वहीं उन्होंने वेबकास्टिंग के जरिए रिजल्ट जारी की। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी उपस्थित रहे। हालांकि गत साल के मुकाबले रिजल्ट अच्छे नहीं आए है। अगर पिछले साल देखा जाए तो 80.59 प्रतिशत छात्र पास हुए थे।

मालूम हो कि बिहार बोर्ड की परीक्षा 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी तक चली। इस दौरान 17 लाख छात्रों ने परीक्षा में शिरकत की थी। जिनके परिणाम आज घोषित किये गए। छात्र परीक्षा परिणाम को बोर्ड की बेबसाइट onlinebseb.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते है।

Related Articles

Back to top button